शिखर धवन

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोट से वापसी करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले. लेकिन वो अपनी लय में नहीं नजर आयें. जिसके बाद उन्होंने इंडिया ए के लिए दो एकदिवसीय मैच खेलने का फैसला किया था. जहाँ पर उन्होंने अपने बल्ले से रन बनाये. अब उनका अगला लक्ष्य टी20 विश्व कप 2020 का है.

इंडिया ए के लिए खेल कर शिखर धवन ने रन बनाये

शिखर धवन

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ के दोनों मैच में शानदार अर्द्धशतक जड़ा और अपने टीम की जीत में योगदान दिया. पहले मैच में धवन ने 43 गेंद पर 52 रन बनाये. जबकि दुसरे मैच में 36 गेंदों पर 51 रन बनाये. धवन ने मैच के बाद टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इन्टरव्यू में कहा कि

” मुझे मज़ा आया, गेंद मेरे बल्ले पर अच्छे से आ रही थी. अच्छा लगा की मैंने इंडिया ए के लिए इतने दिन खेलते हुए अर्द्धशतकीय पारी खेली. यहाँ पर सभी लड़के अच्छा कर रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा कि

” मैं मस्ती करने वाला आदमी हूँ इसलिए मैं किसी के साथ भी घुलमिल जाता हूँ. हम साथ में हँसे और अपने साथ में खाना खाया. इन सभी को मैं अपने अनुभव के अनुसार कुछ बताने का प्रयास करता हूँ.”

टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद टी20 विश्व कप की तैयारी कर रहे हैं धवन

अपने अगले लक्ष्य के बारें में बताते हुए इसी इन्टरव्यू में भारतीय टीम के सदस्य शिखर धवन ने कहा कि

” मैं टेस्ट टीम में नहीं हूँ, इसलिए मुझे काफी आराम मिल गया. मैदान पर क्रिकेट खेलने के जैसा कुछ भी नहीं हैं. जितने ज्यादा मैच मैं खेलूँगा उतना बेहतर होता जाऊंगा.”

उन्होंने आगे कहा कि

” मैंने अपने वर्कलोड और सब कुछ देखने के बाद मुझे लगा की इंडिया ए के लिए ये दो मैच मुझे खेलना चाहिए. एक सीरीज से पहले मुझे तैयारी के लिए मैच चाहिए था. अब मैं टी20 विश्व कप की तरफ सोच रहा हूँ. अब मैं भारतीय टीम के लिए निरंतरता के साथ बहुत रन बनाना चाहता हूँ.”

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे शिखर धवन

वेस्टइंडीज दौरे के बाद अब शिखर धवन भारतीय टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलते हुए नजर आयेंगे. जहाँ पर भारतीय टीम को 3 टी20 मैच अपने घरेलु मैदान पर खेलना है. ये दौरा 15 सितंबर को धर्मशाला से शुरू होगा. धवन यहाँ टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *