younis

हर खेल की अपनी लोकप्रियता और हर खिलाड़ी की खुद की फैन फॉलोइन होती है. क्रिकेट व क्रिकेटर के केस में भी यही है. किसी भी खास क्रिकेटर की चाहने वालों की फेहरिश्त बहुत लम्बी होती है. स्वदेश में तो क्रिकेटर्स को प्यार मिलता ही है विदेशों में भी इनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं होती . ये तो बात हुई फैन की लेकिन क्रिकेटर्स के कुछ जबरा फैन भी होते हैं जो अपने चहेते क्रिकेटर खातिर किसी भी हद तक जाने से परहेज नहीं करते हैं. ऐसा ही एक जबरा फैन पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर यूनुस खान का मिला है.
Younis Khan
वैसे भी यूनुस खान को पसंद करने वालों की कमी नहीं है. उनके फैन्स न केवल पाकिस्तान में हैं, बल्कि विदेशों में भी लोग उन्हें बेहद पसंद करते हैं. न्यूजीलैंड में रहने वाला 10 साल का बच्चा फेलिक्स एंडरसन भी यूनुस का फैन है. वह उनसे क्रिकेट के कुछ गुण सीखना चाहता था, जिसे लेकर फेलिक्स ने दो साल पहले यूनुस को खत लिखा था और अब उसे अपने इस खत का जवाब मिला है. दरअसल, यूनुस ने ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी कि लेटर भले ही दो साल पहले लिखा गया है, लेकिन उनके पास यह अभी ही पहुंचा है. इसके साथ ही उन्होंने फेलिक्स के लिए एक वीडियो बनाकर भी डाला, जिसमें वह क्रिकेट के गुण सिखाते नजर आ रहे हैं.

बता दें कि फेलिक्स एंडरसन ने अपने खत में यूनुस खान के खेल से प्रभावित होकर लिखा था, डियर मिस्टर खान, मेरा नाम फेलिक्स एंडरसन है और मैं दस साल का हूं, न्यूजीलैंड में रहता हूं. मैं आपको इसलिए खत लिख रहा हूं क्योंकि आप मेरे पसंदीदा आईडियल में से एक हैं. आपकी क्रिकेट खेलने की तकनीक बेहद उम्दा है, इसे देखना अच्छा लगता है. आपका कवर ड्राइव भी एकदम परफेक्ट है. इसके साथ ही कट की टाइमिंग भी बहुत अच्छी है.

श्रीलंका के खिलाफ आपने जो 313 रन बनाए थे वह बेहद शानदार थे. इसे देखकर मैं जान पाया कि मैं भी दिल से क्रिकेटर बनना चाहता हूं. इसके अलावा इस साल आपने इंग्लैंड के खिलाफ जो 218 रन बनाए, वह भी अद्भुत थे. आप एक बहुत शानदार स्लिप फील्डर हैं और बहुत ही अच्छे बल्लेबाज हैं. क्या आप मुझे कट शॉट और कवर ड्राइव पर कुछ टिप्स दे सकते हैं? आपके आने वाले मैचों के लिए शुभकामनाएं और नया साल मुबारक हो.

इस खत को मिलते ही यूनुस खान ने ट्वीट कर लिखा कि डियर फेलिक्स, इस प्यारे से खत के लिए धन्यवाद. मैं जानता हूं कि अब दो वर्ष हो चुके हैं, लेकिन मुझे यह खत अभी ही मिला है. मैं तुम्हारे लिए एक छोटा सा वीडियो बनाऊंगा और जैसा तुमने रिक्वेस्ट कर मुझसे कहा है . इसके बाद पाक क्रिकेट यूनुस खान ने 7 मई को एक वीडियो पोस्ट कर लिखा, जैसा मैंने वादा किया था तुम्हारे लिए मैंने कवर ड्राइव और कट शॉट का वीडियो बनाया है. उन्होंने लिखा 12 साल के फेलिक्स के लिए, जिसने मुझे लेटर लिखा था. मुझे उम्मीद है कि तुम इससे जरूर कुछ सीखोगे और अभ्यास करोगे और अपने खेल को अच्छा बनाओगे. ऑल द बेस्ट फेलिक्स, आशा करता हूं कि तुम्हें अपने देश के लिए एक दिन क्रिकेट खेलता देखूं.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *