AI 1512

आज सुपर संडे के तहत आईपीएल में 2 मुकाबले खेले गए, जिसमें शाम के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब का चेन्नई सुपर किंग्स से सामना हुआ, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार जीत दर्ज की। वहीं दूसरे मुकाबले के दौरान कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने थीं। जिसमें कोलकाता नाईट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को हरा दिया। इसी क्रम में हम बात करेंगे आईपीएल के जारी सीजन के पर्पल कैप और ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदारों के बारे में जो फिलहाल शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

केएल राहुल नंबर वन पर काबीज

VRP4135

आईपीएल के मौजूदा ऑरेंज कैप की रेस में शामिल खिलाड़ियों की बात करें तो किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल 14 मैचों में 670 रन बनाकर पहले स्थान पर काबिज हैं। शिखर धवन 13 मैचों में 471 रन बना चुके हैं, वह दूसरे स्थान पर हैं। वहीं चेन्नई के फॉफ डू प्लेसिस 13 मैचों में 449 रन बनाकर इस रेस में तीसरे स्थान पर है। हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने 13 मैचों में 444 रन बनाए, वह इस रेस में चौथे स्थान पर हैं।

कोलकाता के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल 14 मैचों में 444 रन बनाकर ऑरेंज कैप की रेस में पांचवें स्थान पर आ गए हैं। रविवार को खेले गए मुकाबलों के दौरान खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो पंजाब के केएल राहुल ने 27 गेंद पर 29 रन बनाए, वही फाफ डू प्लेसिस 34 गेंद पर 48 रन बनाकर आउट हुए।

पर्पल कैप की रेस में बुमराह नंबर वन

AI 1512

पर्पल कैप की रेस में जसप्रीत बुमराह 13 मैच में 23 विकेट झटककर पहले स्थान पर काबिज हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा 13 मैच में 23 विकेट झटककर ही दूसरे पायदान पर हैं। राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर 14 मैच में 20 विकेट से झटककर इस रेस में तीसरे स्थान पर आ गए। वही आरसीबी के युजवेंद्र चहल और मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट 13-13 मैचों में 20-20 विकेट से झटककर पर्पल कैप की रेस में क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

रविवार को खेले गए मुकाबलों के दौरान पर्पल कैप की रेस में शामिल खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर ने चार ओवर में 19 रन खर्च करके 1 विकेट झटके। हालांकि अब वह पर्पल कैप की दावेदारी और मजबूत नहीं कर सकते क्योंकि उनकी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

कल हो सकता है बड़ा बदलाव

9S6A5526

आईपीएल के जारी सीजन का अगला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच है इस मैच के दौरान पर्पल कैप की रेस में शामिल युज़वेंद्र चहल खेलते नजर आएंगे। वही ऑरेंज कैप की रेस में शिखर धवन, विराट कोहली भी अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेंगे। वही टीम के ओपनर बल्लेबाज देवदत्त जो कि इससे पहले टॉप 5 में शामिल थे वह एक बार फिर वापसी करना चाहेंगे।