VRP1549

रविवार 25 अक्टूबर को आईपीएल के दो मैच खेले गए, पहले मैच में चेन्नई और आरसीबी की टीमें आमने-सामने थी, जिसमें चेन्नई शानदार जीत मिली। वहीं दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस का सामना राजस्थान से हुआ, जिसमें राजस्थान को 8 विकेट से जीत मिली।

इसी के साथ इस सीजन आईपीएल के 45 मुकाबले खेले जा चुके हैं, इसी क्रम में हम बात करेंगे उन खिलाड़ियों के बारे में जो मौजूदा सीजन ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में दावेदारी पेश कर रहे हैं।

ऑरेंज कैप के रेस में केएल राहुल नंबर वन

kl rahul punjab

जारी आईपीएल सीजन ऑरेंज कैप की रेस में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल नंबर वन बने हुए हैं। केएल राहुल ने इस सीजन अब तक 11 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 63 की औसत से 567 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ओपनर शिखर धवन 11 मैचों में 471 रन बनाकर इस रेस में दूसरे स्थान पर हैं। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली 11 मैचों में 415 रन बनाकर ऑरेंज कैप की रेस में तीसरे स्थान हैं।

चेन्नई के फाफ डू प्लेसिस 12 मैचों में 401 रन बनाकर ऑरेंज कैप की रेस में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 10 मैचों में 398 रन बनाकर पांचवें स्थान पर है। रविवार को खेले गए मुकाबले के दौरान विराट कोहली ने चेन्नई के खिलाफ मैच में 50 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली ,वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस के बल्ले से 25 रन निकले।

पर्पल कैप की रेस में कगिसो रबाडा नंबर वन

दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल के इस सीजन पर्पल कैप की रेस में शामिल खिलाड़ियों की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा नंबर वन बने हुए हैं। वह इस सीजन 11 मैचों में 23 विकेट झटक चुके हैं। वही राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर 12 मैचों में 17 विकेट झटककर इस रेस में दूसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 11 मैचों में 17 विकेट झटककर पर्पल कैप की रेस में तीसरे स्थान पर है।

किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी इस साल 11 मैच में 17 विकेट झटक चुके हैं, वह पर्पल कैप की रेस में चौथे स्थान पर हैं तथा आरसीबी की स्टार स्पिन गेंदबाजी युजवेंद्र चहल 11 मैचों में 16 विकेट झटक कर पर्पल कैप की रेस में पांचवें स्थान पर है। रविवार को खेले गए मुकाबलों में जोफ्रा आर्चर ने 4 ओवर में 31 रन खर्च करके 2 विकेट झटके, वही मुंबई इंडियंस के स्टार तेज गेंदबाज बुमराह को कोई विकेट नहीं मिला।

कल हो सकता है बड़ा बदलाव

kingsxipunjab 1599456244

आईपीएल का अगला मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होना है, मैच के दौरान केएल राहुल अगर बेहतर प्रदर्शन करते है तो वह ऑरेंज कैप की अपनी दावेदारी और मजबूत कर लेंगे। वहीं मयंक अग्रवाल भी अगर मैदान पर उतरते हैं तो उनसे भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिल सकता है। वही पर्पल कैप की रेस में शमी अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेंगे। मयंक अग्रवाल चोटिल होने की वजह से पिछला मैच नहीं खेल पाए थे।