VRP4823

आईपीएल 2020 के 55वें मुकाबले के दौरान आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने थी। जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत आरसीबी को 6 विकेट से हरा दिया। आईपीएल के इस सीजन के अब तक 55 मैच खेले जा चुके हैं इसी क्रम में हम बात करेंगे कि कौन से खिलाड़ी ऐसे हैं जो इस साल के पर्पल कैप और ऑरेंज कैप की दावेदारी पेश कर रहे हैं।

ऑरेंज कैप की रेस में राहुल नंबर वन

VRP4585

ऑरेंज कैप की रेस में केएल राहुल नंबर वन है केएल राहुल ने अब तक 14 मैच में 670 रन बनाए। वही शिखर धवन 14 मैचों में 525 रन बनाकर इस रेस में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। आरसीबी के ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पाडिकल ने 14 मैच में 472 रन बना चुके हैं, जिसके साथ ही वह ऑरेंज कैप की रेस में तीसरे स्थान पर है। आरसीबी कप्तान विराट कोहली ने 14 मैचों में 460 रन बनाए।

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार क्रिकेटर फाफ डू प्लेसिस ने 13 मैचों में 449 रन बनाए। आईपीएल के 55वें मुकाबले में ऑरेंज कैप की रेस में शामिल खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो आरसीबी के ओपनर बल्लेबाज देवदत्त ने 41 गेंद पर 50 रन बनाए। वहीं विराट कोहली के बल्ले से 24 गेंद पर 29 रन निकले। वही इस रेस में दूसरे स्थान पर काबिज शिखर धवन ने भी शानदार प्रदर्शन किया उन्होंने 41 गेंद पर 54 रन बनाए।

पर्पल कैप की रेस में नंबर वन पर आए रबाडा

VRP4509

आईपीएल के जारी सीजन के पर्पल कैप की रेस में अब लड़ाई और दिलचस्प हो गई है। एक बार फिर कगिसो रबाडा नंबर वन पर पहुंच गए हैं, रबाडा ने इस साल 14 मैचों में 25 विकेट झटके। वहीं मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह 13 मैचों में 23 विकेट झटककर दूसरे स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर 14 मैचों में 20 विकेट झटककर तीसरे स्थान पर एवं आरसीबी के युज़वेंद्र चहल 14 मैचों में 20 विकेटकर चौथे स्थान पर है।

मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट इस सीजन 13 मैचों में 20 विकेट झटक चुके हैं और वह पर्पल कैप की रेस में पांचवें स्थान पर है। आईपीएल के 55वें मैच के दौरान पर्पल कैप की रेस में शामिल खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो कगिसो रबाडा ने चार ओवर में 30 रन खर्च करके दो बल्लेबाजों को आउट किया। वही युज़वेंद्र चहल इस मैच में 4 ओवर में 29 रन खर्च किए लेकिन उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।

अगले मैच में बदल सकते हैं दावेदार

Untitled design 24

आईपीएल का अगला मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा, इस मैच में डेविड वॉर्नर शानदार प्रदर्शन करके ऑरेंज कैप की रेस में अपनी दावेदारी बढ़ा सकते हैं। वहीं मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट भी शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश में होंगे।