आज के दिन चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के लिए बेहद ही खास है. दरअसल आज के ही दिन साल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स ने दो साल के बैन के बाद आईपीएल में ना सिर्फ वापसी की बल्कि ट्रॉफी जीतकर इतिहास भी रचा.

जी हां, आज के दिन 27 मई 2018 को चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हरा तीसरी बार आईपीएल का खिताब अपने नामा किया था.

हैदराबाद ने चेन्नई को दी थी 177 रनों की चुनौती

Credit: Hindustan Times

फाइनल की शुरुआत चेन्नई के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के साथ हुई थी. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 178/6 का स्कोर बनाया था. टीम के लिए कप्तान केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 47 और युसूफ पठान ने नाबाद 45 रन बनाये थे.

चेन्नई की टीम के लिए लुंगी एंगिड़ी, शार्दुल ठाकुर, करन शर्मा, डीजे ब्रावो और रविंद्र जडेजा एक एक विकेट हासिल करने में सफल रहे थे. 2010 और 2011 में आईपीएल जीतने वाली चेन्नई के सामने तीसरी बार टाइटल जीतने के लिए 179 रनों का लक्ष्य था.

वाटसन ने खेली शानदार पारी

चेन्नई सुपर किंग्स के शुरुआत बेहद हो खराब रही और फाफ ड्यू प्लेसिस मात्र 10 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गये, लेकिन शेन वाटसन आज कुछ ही ठान के आये थे. शेन वाटसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 117 रन बनाये.

अपनी पारी में वाटसन ने 57 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और आठ छक्के जमाए थे. चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल जीताने में शेन वाटसन का एक बड़ा किरदार रहा था.

वाटसन के साथ साथ सुरेश रैना के बल्ले से 32 और अंबाती रायडू ने नाबाद 16 रन बनाये थे. चेन्नई ने 9 गेंद शेष रहते यह टूर्नामेंट एमएस धोनी की अगुवाई में जीता था.

इनका देखने को मिला था जलवा

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2018 का विजेता बनाने में शेन वाटसन और अंबाती रायडू का एक बड़ा हाथ रहा. वाटसन ने जहां 154.60 के स्ट्राइक रेट से 555 रन बनाये तो रायडू के बल्ले से टूर्नामेंट में लगभग 150 के स्ट्राइक रेट के साथ 602 रन देखने को मिले.

आप सभी को याद दिला दे, कि आईपीएल 2016 और 2017 के सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पर मैच फिक्सिंग के आरोपों के चलते दो सालों का प्रतिबंद लगा था.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...