thumb 8
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Indian Army: भारतीय खिलाड़ियों की धूम इस समय पूरी दुनिया में मची है. चाहे बात करें ओलंपिक की या हाल ही में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स की हर जगह भारतीय खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया है. ऐसे में इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी अपने देश के अलावा पूरी दूनिया में अपना जलवा बिखेरते हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ियों के साथ-साथ कुछ दिग्गज खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने बल्ले से तो फैंस का मनोरंजन किया ही लेकिन, भारतीय सेना (Indian Army) में भी अपनी सेवाएं दीं. जब भी खिलाड़ियों को सेना में शामिल किये जाने का सम्मान मिलता है तो क्रिकेटर्स दोनों हाथों से उसे स्वीकार करते हैं.

तो चलिए आज बात करते हैं कुछ ऐसे 5 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने खेल के मैदान के बाहर सेना (Indian Army) की वर्दी में भी देश की सेवा की है.

1. सचिन तेंदुलकर

Indian Army

क्रिकेट जगत में मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा है. उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं और कई बड़े रिकॉर्ड बनाए भी हैं. खेल में शानदार योगदान के लिए सचिन को सेना (Indian Army) में शामिल किया गया था. तेंदुलकर इंडियन एयर फोर्स में ग्रुप कैप्टन भी हैं. इतना ही नहीं सचिन इंडियन एयर फोर्स के सुखोई-30 विमान की उड़ान भी भर चुके हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

One reply on “महेंद्र सिंह धोनी ही नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर से लेकर इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने ज्वॉइन की आर्मी, एक तो वर्ल्ड वॉर में लड़ चुका है लड़ाई”

Comments are closed.