eoin morgan
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट में जब से टी20 फ़ॉर्मेट आया है. उसी समय से एकदिवसीय फ़ॉर्मेट खेलने का अंदाज भी पूरी तरह से बदल गया है. अब इस फ़ॉर्मेट में भी कई बल्लेबाज पहली गेंद से ही बड़ा शॉट खेलते हुए नजर आते हैं. जिससे आसानी से बड़े स्कोर बनते हुए नजर आते हैं.

जिसके कारण कई आक्रामक बल्लेबाज अब नजर आने लगे हैं. इस नए अंदाज को लाने में वीरेन्द्र सहवाग और सनथ जयसूर्या जैसे बल्लेबाजों का अहम योगदान रहा है. जिसके कारण आज के समय में कई बल्लेबाज नजर आ जाते हैं. जो इस तरह का क्रिकेट खेलते हैं.

आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे. जो एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में बहुत ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं. इस लिस्ट में कुछ बड़े नाम भी नजर आ रहे हैं. लेकिन कुछ चौकाने वाले नाम भी नजर आ सकते हैं. कुछ खिलाड़ियों की उम्मीद थी लेकिन उन्हें जगह नहीं मिला है.

5. जोस बटलर

jos butler

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का नाम इस लिस्ट में नजर आ रहा है. जोस बटलर इंग्लैंड के लिए एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में फिनिशर के भूमिका में नजर आते हैं. जहाँ पर वो पहली गेंद से ही बड़ा शॉट खेलते हुए नजर आते हैं. गेंदबाजों में उनका दबाव नजर आता है.

जोस बटलर ने इंग्लैंड के लिए एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में 141 मैच अब तक खेले हैं. जिसमें उन्होंने 40.88 के औसत से 3843 रन बनाये. जिसमें उन्होंने 20 अर्द्धशतक और 9 शतक भी बनाया है. इस बीच जोस बटलर का स्ट्राइक रेट 119.83 का रहा है.

बटलर डेथ ओवरों में बहुत ही आक्रामक अंदाज में खेलते हैं. जो उन्हें एक बड़ा बल्लेबाज बनाता है. इंग्लैंड की टीम को जब तेजी से रन बनाने की जरुरत होती है तो फिर उस समय वो जोस बटलर को बल्लेबाजी के लिए भेजते हैं. बटलर 360 डिग्री में खेलने वाले खिलाड़ी भी हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse