images 2021 07 08T161517.859
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

महिला क्रिकेट पहले के मुकाबले अब काफ़ी आगे बढ़ चुका हैं। आज सभी क्रिकेट देश पहले के मुकाबले ज्यादा बढ़ावा दे रहीं है। महिला क्रिकेट को। ODI क्रिकेट महिलाओं में भी काफ़ी रोमांचक होते हैं। आज महिला क्रिकेट देखने के लिए काफ़ी सारे प्रशंसक स्टेडियम तक भी पहुँच रहें हैं।

आज सारे देश के क्रिकेट बोर्ड एवं उनके टीम मैनेजमेंट अपने देश में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए कई सारी मेहनत कर रही हैं। उसके अलावा आज सभी देश के बोर्ड एवं कोचिंग मैनेजमेंट अपने टीमों को और मजबूत करने के लिए प्रयास कर रही है ताकि वह सभी टीमों को टक्कर दे सकें।

आज हम इस खड़ी में कुछ महिला खिलाड़ियों की बात करने वाले है। जिनके नाम अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड हैं।

5 महिला खिलाडी़ जिनके नाम ODI मुकाबलों में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा जीत

5. सूज़ी बेट्स

images 2021 07 08T161851.530

पूर्व न्यूज़ीलैंड कप्तान सूज़ी बेट्स अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट में बतौर कप्तान ODI में सबसे ज्यादा मैच जीतने की सूची में पांचवा स्थान पर हैं। सूज़ी बेट्स की कप्तानी में न्यूज़ीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने 40 मैचों में जीत हासिल की थी। सूज़ी बेट्स अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट में काफ़ी अनुभवी खिलाडी़ है और उन्होंने न्यूज़ीलैंड को कई सारे ऊँचाई हासिल करवाई हैं।

आपको बता दे न्यूज़ीलैंड के लिए ओपनर के रूप में खेलने वाली सूज़ी बेट्स ने 125 अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबलों में न्यूज़ीलैंड के लिए 42 की शानदार औसत से 4548 रन बनाए है। वहीं उन्होंने समय पर अपने गेंदबाजी से भी जलवा दिखाया हैं। बतौर गेंदबाज उन्होंने अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबलों में 75 विकेट झटके हैं ।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse