images 2021 07 23T184533.908
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

ODI में किसी भी बल्लेबाज का कैच छोड़कर उसे जीवनदान देना बाद में गेंदबाजी टीम के लिए बेहद घातक साबित हो सकती हैं। हमने पिछले वर्ल्ड कप एवं चैंपियन्स ट्रॉफी फाइनल में देखा होगा जब कैच छोड़ने के बाद से किस तरह से एक बल्लेबाज ने मैच अकेले दम पर चेंज कर दिया था।

यूँ तो आज क्रिकेट में कई टॉप बल्लेबाज है लेकिन उनमें से कम ही खिलाड़ी होंगे जो फील्डिंग में भी उतना ही अच्छें हैं। आज हम इस सूची में ऐसे 5 सक्रिय खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जिनके नाम वनडे में 5000+ से ज्यादा रन और सबसे ज्यादा कैच हैं।

ODI के 5 सक्रिय खिलाड़ी जिनके नाम सबसे अधिक कैच और 5000 से ज्यादा रन :

5. फाफ डु प्लेसिस

odi

इस सूची में पांचवें स्थान पर साउथ अफ्रीकाई खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस काबिज हैं। फाफ डु प्लेसिस ने टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है पर अभी भी वह T20 एवं ODI फॉर्मेट खेल रहे हैं। फाफ डु प्लेसिस साउथ अफ्रीकाई टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी में से एक रहे है और उन्होंने पिछले कुछ मुश्किल समय में आगे आकर साउथ अफ्रीका टीम की कमान भी संभाली थी।

फाफ डु प्लेसिस ने वनडे में साउथ अफ्रीका के लिए कुल 143 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 46.67 की औसत से 5507 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने वनडे करियर में 35 अर्धशतक और और 12 शतक लगाए हैं। फील्डर के रूप में उन्होंने 81 कैच लिए हैं। फाफ डु प्लेसिस एक बेहतरीन फील्डर है उनकी कुछ जबरदस्त कैचिंग अपने आईपीएल के दौरान भी देखी होगी। फिलहाल फाफ डु प्लेसिस आने वाले T20 World Cup की तैयारी में जुटे हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse