images 51
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आज समय के साथ ODI क्रिकेट काफी बदल गया है। आज रन बनाना पहले के मुकाबले काफी आसान है लेकिन फिर भी आज भी काफी कम खिलाड़ी ही सफल बल्लेबाज के तौर पर उभर कर आते हैं। आज क्रिकेट में सफल होने के लिए क्रिकेट में निरंतरता बहुत ज़रूरी है।

आज हम कुछ ऐसे एकदिवसीय बल्लेबाज देखने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी करियर की शुरुआत धमाकेदार तरीके से किया। आज हम उन 5 बल्लेबाजों की सूची देखने वाले है जिन्होंने सबसे कम पारियों में 2000 एकदिवसीय रन बनाये।

ODI में सबसे कम पारियों में 2000 रन पूरे करने वाले 5 बल्लेबाज :

5. इमाम-उल-हक

images 52

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक ODI में सबसे कम पारियों में 2000 रन पूरा करने वाले बल्लेबाजों की सूची में 5वे स्थान पर हैं। दाएँ हाथ के बल्लेबाज इमाम-उल-हक ने 2000 वनडे रन अपने 46 वनडे पारी में बनाया। इमाम-उल-हक का तकनीक इस सीमित ओवर फॉर्मेट के लिए काफी अच्छा है और वह भविष्य में उनका प्रदर्शन देखने लायक होना वाला हैं।

25 वर्षीय दाएँ हाथ के बल्लेबाज ने अभी तक 46 वनडे मैच खेला है जिसमें 49.3 की औसत से उन्होंने 2023 रन बनाया है। उनका वनडे करियर स्ट्राइक रेट 80.3 हैं। उन्होंने अभी तक अपने एकदिवसीय करियर में 7 शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 151 रनों का रहा है। पाकिस्तान का ये बल्लेबाज भविष्य में विश्व का टॉप बल्लेबाज बन सकता हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse