images 2021 07 25T201611.639
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

साल दर साल भारत ने अपनी बेंच की मजबूती पर काफी काम किया हैं, और इसके परिणाम फिर से एक बार इस सीरीज में देखने मिला जब डेब्यू खिलाड़ी ने अपने पहले ही सीरीज में एक और मैन ऑफ द सीरीज़ का खिताब जीता। एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले एक खिलाड़ी के लिए अपनी डेब्यू सीरीज में लगातार परफॉर्म करना और पहले ही सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने से ज्यादा बड़ी बात कुछ हो नहीं सकती।

नये प्लेयर के मैन ऑफ द सीरीज जीतने से टीम के बीच सकारात्मकता आती और उसके साथ साथ ये टीम के अंदर एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा भी लाता है जो उन्हें भविष्य में लाभान्वित करेगा। आज हम 5 भारतीय खिलाड़ियों का बात करेंगे जिन्होंने अपनी डेब्यू वनडे सीरीज में ही मैन ऑफ़ द सीरीज का खिताब जीता।

5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने अपनी पहली एकदिवसीय श्रृंखला में “मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड” जीता:

1. बृजेश पटेल बनाम इंग्लैंड, 1974

images 2021 07 25T201731.896

साल 1974 में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ़ अपना पहला ODI सीरीज खेले थे । इसमें अजीत वाडेकर ने भारतीय टीम की कप्तानी की थी। बृजेश पटेल ने इसी सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीता था। इस सीरीज में उनके अलावा इंग्लैंड के कीथ फ्लेचर को भी मैन ऑफ द सीरीज का खिताब से नबाजा गया था।

बृजेश पटेल ने इस एकदिवसीय सीरीज की पहली मैच में उन्होंने 78 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली और भारतीय टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। वहीँ दूसरे मैच में वह ज्यादा कुछ कमाल नहीं कर पाए थे और मात्र 11 रन बनाकर आउट हो गए थे। भारत की पहली सीरीज में बृजेश पटेल भारतीय बल्लेबाजों में सबसे आरामदायक बल्लेबाज लग रहे थे।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse