manoj prabhakar
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Cricket के 50-50 ओवर के मैच ODI फॉर्मेट में पहले के मुकाबले वर्तमान में काफी बदलाव आ गया है। 15-20 साल पहले ऐसा समय था जब 230-250 तक का स्कोर काफी अच्छा माना जाता था पर आज ऐसा समय है जहाँ 350+ के स्कोर का भी आसानी से पीछा हो जाता है।

आज के दौर में सभी बल्लेबाज पहले के मुकाबले काफी ज्यादा आक्रामक हैं। पहले ज्यादातर अच्छी तकनीक और कौशलयुक्त बल्लेबाजी वाले खिलाड़ी होते थे पर आज ज्यादातर टीमों द्वारा अपनी टीम में केवल आक्रामक खिलाड़ियों को ही जगह दी जाती है। ऐसे में आज हम इस लेख में ऐसे खिलाड़ियों की बात करेंगे जो अपने वनडे करियर में एक भी छक्का लगाने में असफल रहे।

5 Cricketers ने अपने ODI Career में एक भी छक्का नहीं जड़ा

1. केप्लर वेसल्स (Kepler Wessels)

cricket

केप्लर वेसल्स उन खिलाड़ियों में शुमार हैं जिन्होंने दो देशों के लिए अंतरराष्ट्रीय Cricket खेला है। आंकड़ों के मुताबिक केप्लर वेसल्स ने पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए 24 टेस्ट मैचों में प्रतिनिधित्व किया था फिर उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए खेलना शुरू किया था। केप्लर वेसल्स बहुत ही धीमी गति से बल्लेबाजी करते थे, इसी कारण उन्हें टेस्ट में काफी अच्छी सफलता मिली पर वनडे करियर उनका इतना खास नहीं रहा।

केप्लर ने अपने ODI Carrer में 109 मैच खेले जिसमें उन्होंने कुल 3367 रन बनाए। वहीं अगर हम अकेले साउथ अफ्रीका के लिए उनके ODI Carrer की बात करें तो उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए 55 मैचों में 32.57 की औसत से 1627 रन बनाए । उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए अपने वनडे करियर में 124 चौके लगाए पर एक भी छक्का जड़ने में असफल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट मात्र 51.76 रहा जो काफी धीमा है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse