307204
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

Cricket ऐसा खेल है, जिसमें आए दिन एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं. कभी बल्लेबाज अपनी आतिशी पारियों से रिकार्ड्स की लाइन लगा देते हैं, तो कभी गेंदबाज अपने प्रदर्शन से विकेटों की पतझड़ ला देते हैं. वैसे तो वनडे क्रिकेट को बल्लेबाजों का खेल माना जाता है, लेकिन कभी-कभी गेंदबाज भी एकदिवसीय क्रिकेट में ऐसे रिकॉर्ड बना देते हैं, जिन पर किसी का ध्यान ही नहीं जाता. आज हम इस लेख के माध्यम से आपको दुनियाभर के उन गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट बोल्ड कर के रूप हासिल किये हैं.

ODI Cricket के ये 10 गेंदबाज हैं इस लिस्ट में 

1. वसीम अकरम (Wasim Akram)

WA Cricket

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज़ वसीम अकरम को कौन नहीं जानता. वह ODI Cricket के इतिहास में सबसे पहले 500 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने एकदिवसीय क्रिकेट में 356 मुकाबले खेले जिनमें अकरम ने 176 खिलाड़ियों को बोल्ड कर अपना शिकार बनाया. अगर फीसद की बात करें तो उनके कुल शिकार में से 35.05 प्रतिशत खिलाड़ियों को बोल्ड किया है.

अपने पूरे एकदिवसीय करियर में वसीम अकरम ने कुल 502 विकेट हासिल किये. जिसमें उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 5/15 का रहा. वसीम अकरम ने एकदिवसीय करियर में 18186 गेंद फेंकीं और 11812 रन खर्च किये. इस दिग्गज खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका में हुए साल 2003 के विश्व कप के बाद संन्यास ले लिया था.

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse