Odean Smith

IPL 2022: पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के विस्फोटक ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ (Odean Smith) से उनके पसंदीदा प्लेयर्स के बारे में पूछा गया था. तो उन्होंने भारतीय टीम के एक खिलाड़ी को अपना फेवरेट खिलाड़ी बताया है. भारतीय टीम के कई दिग्गज खिलड़ियों ने विश्व क्रिकेट पर अपना परचम लहराया है. सचिन तेंदुलकर, सौरव गागुली, एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलड़ियों ने अपनी बल्लेबाजी से फैंस ही खिलाड़ियों के दिल पर भी गहरी छाप छोड़ी हैं. विश्व क्रिकेट में टीम इंडिया का नाम बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है. क्योंकि बड़ी से बड़ी धुरंधर टीम भारत के साथ खेलने से घबराती है.

Odean Smith ने बताया अपने फेवरेट खिलाड़ी का नाम

Odean Smith
Odean Smith

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ (Odean Smith) को विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. ओडियन स्मिथ को पहली बार आईपीएल में खेलने का मौका मिला है. पंजाब किंग्स के इस बल्लेबाज ने RCB के खिलाफ ने 8 गेंदों पर 25 रन बनाकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. आने वाले मैचों में ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ पंजाब की टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं. ओडियन स्मिथ से बातचीत के दौरान उसके फेवरेट खिलाड़ी के बारे में पूछा गया था. ओडियन स्मिथ ने जबाव देते हुए कहा कि,

‘मुझे लगता है कि वह खिलाड़ी रोहित शर्मा होंगे. वह तेज गति से बल्लेबाजी वाले खिलाड़ियों में से एक हैं और वह बहुत आक्रामक स्वभाव के है. मैं उनकी बल्लेबाजी शैली अपने खेल में भी लेना चाहूंगा. मुझे उन्हें देखना पसंद है. सच कहूं तो मैंने अभी तक उनके साथ बातचीत नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही मैं ऐसा करूंगा.’

रोहित शर्मा हैं सफल बल्लेबाज

Rohit Sharma

ओडियन स्मिथ (Odean Smith) रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बल्लेबाजी के दीवाने हैं. रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से फैंस को ही नहीं खिलाड़ियों को अपना दीवाना बनाया है. प्लेयर्स भी रोहित शर्मा से बल्लेबाजी के गुण सीखना चाहते हैं और रोहित की तरह खेलना चाहते हैं. आईपीएल में सर्वाधिक 5 खिताब जीतने वाले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा सबसे सफल कप्तानों की सूची में दूसरे पायदान पर हैं.

रोहित ने मुंबई इंडियंस के लिए अभी तक 129 मैचों में कप्तानी की है. इसमें से मुंबई की टीम ने 75 जीते हैं और 50 हारे हैं. रोहित ने 215 आईपीएल मैचों में 31.11 की औसत से 5662 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 40 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं रोहित टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यदा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. रोहित ने 124 टी20 इंटरनेशनल में 32.75 की औसत से 3,308 रन बनाए हैं.