IPL 2022, KKR vs PBKS
Odean Smith

IPL 2022: आईपीएल के 15वें सीजन का 8वां मुकाबला पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (PBKS vs KKR) के बीच खेला गया. जिसमें पंजाब के इस गेंदबाज की जमकर पिटाई की गई. वैसे तो टी20 फॉर्मेट को बल्लेबाजों का गेम कहा जाता है. क्योंकि इसमें बल्लेबाजों का ही बोलबाला देखने को मिलता है. गेंदबाज बॉलिंग करते हुए बल्लेबाज के सामने बेबस नजर आते हैं. ऐसा ही नजारा केकेआर और पंजाब के मैच में देखने को मिला, जहां केकेआर के बल्लेबाज ने पंजाब के गेंदबाज की तबियत से कुटाई कर डाली.

गेंदबाज का 6,6,6,6, 4 से हुआ भव्य स्वागत

ipl 2022

गेंदबाजी करते हुए कम रन लुटाना भी एक कला है. जिसमें हर गेंदबाज कामयाब साबित नहीं हो पाता. या फिर यूं कहें जिस दिन गेंदबाज का दिन नहीं होता तो उसकी गेंदबाजी पर जमकर चौंके छक्के पड़ते हैं. पंजाब किंग्स के धाकड़ ऑलराउंडर ओडिएन स्मिथ (Odean Smith) ने महज 8 गेंद में नाबाद 25 रनों बना कर भारतीय फैंस के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी थी.

लेकिन अगले ही मैच में गेंदबाजी में उनके नाम शर्मनाक रिकार्ड जुड़ गया. ऑडिएन स्मिथ ने इस मैच में 1 ही ओवर में 30 रन खर्च कर दिए और टीम के लिए विलेन साबित हुए. इनके इस ओवर में 4 छक्के और 1 चौंका पड़ा.

Odean Smith के नाम जुड़ा शर्मानाक रिकार्ड

Odean Smith
Odean Smith

पंजाब किंग्स के धाकड़ ऑलराउंडर ओडिएन स्मिथ (Odean Smith) ने बल्लेबाजी करते हुए किसी गेंदबाज पर रहम नहीं खाते. स्मिथ को भी चौंके-छक्के लगाने के लिए जाना जाता है. लेकिन उनका ये हथियार उन्ही पर भारी पड़ गया. केकेआर के खिलाफ कप्तान मयंक अग्रवाल ने 12वें ओवरें में ओडिन स्मिथ को गेंद थमाई. जिसके बाद कप्तान ने भी नहीं सोचा होगा कि ओडिएन स्मिथ को गेंद थमाने की इतनी बड़ी सजा मिलेगी.

ऑडिन स्मिथअब आईपीएल 2022 में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं. केकेआर के खिलाफ 12वें ओवर में ओडिन स्मिथ ने 30 रन लुटाए, जो अपने आप में एक शर्मनाक रिकार्ड बन गया है. यह इस सीजन का सबसे महंगा ओवर साबित हुआ. वहीं इससे पहले इस सीजन में शिवम दुबे और मोहम्मद सिराज ने एक ओवर में 25-25 रन दे चुके हैं. जो ऑडिएन स्मिथ से कम हैं.

3 replies on “IPL 2022: पंजाब की हीरो अगले ही मैच में बना विलेन, नाम के साथ जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड”

Comments are closed.