IND vs NZ Pitch And Weather Report

NZ vs IND: बारिश बिगाड़ेगी पहले T20 मैच का रोमांच, जानिए पिच पर किस टीम का पलड़ा होगा भारी∼

NZ vs IND: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20I सीरीज़ का आगाज़ होने जा रहा है. जिसका पहला मैच 18 नवंबर शुक्रवार को वेलिंग्टन में खेला जाएगा. दोनों टीमें यह मुकाबला जीतकर सीरीज़ में बढ़त हासिल करना चाहेंगी और अच्छी शुरुआत करना चाहेंगी. वहीं दोनों टीमें अच्छी फॉर्म में भी चल रही हैं. ऐसे में एक हाई वोल्टेज मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है. तो आइये ऐसे में जानते हैं कि न्यूज़ीलैंड और भारत (NZ vs IND) के बीच होने वाले इस पहले T20I मुकाबले में पिच और मौसम का क्या मिजाज रहने वाला है.

NZ vs IND: पिच रिपोर्ट

Sky Stadium Wellington pitch report: NZ vs IND

न्यूज़ीलैंड और भारत के बीच T20I सीरीज़ का पहला मैच वेलिंग्टन के स्काई स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां कि अगर पिच की बात करें तो, वहां कि पिच एक अच्छा बल्लेबाज़ी ट्रैक है. साथ ही वहां अच्छा उछाल भी मिलता है. जिसके चलते गेंद बल्ले पर अच्छी आती है और बल्लेबाज़ अपने पसंदीदा शॉट्स खेल पाते हैं. वहीं स्काई स्टेडियम की आउटफील्ड भी काफी तेज़ है. ऐसे में अगर बल्लेबाज़ ने गेंद को गैप में धकेल दिया तो गेंद सीधा बाउंड्री पर जाकर रुकेगी.

इसके साथ ही पिच थोड़ी सूखी भी रहती है, जो स्पिनर्स को मदद प्रदान कर सकती है. इस मैदान पर अब तक कुल 15 T20I मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से 8 मुकाबले चेज़ करने वाली टीम ने जीते हैं. यहां पहली पारी का औसतन सस्करि 162 रन है. वेलिंग्टन के स्काई स्टेडियम में बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों के बीच बराबरी का मुकाबला देखने को मिलता है.

NZ vs IND: वेदर रिपोर्ट

NZ vs IND: 1St T20I Weather Report

न्यूज़ीलैंड और भारत (NZ vs IND) के बीच वेलिंग्टन में खेले जाने वाले मुकाबले में मौसम की बात करें तो, मैच के दौरान मौसम ठंडा रहने वाला है. आसमान में बादलों का ढकाव देखने को मिलेगा इस बात की भी पूरी संभावना है. वहीं स्टेडियम में ठंडी हवा तो चलेगी ही साथ ही मौसम भी काफी सुहाना रहेगा. अगर बारिश ने मैच में खलल पैदा नहीं किया तो मुकाबला भारतीय समयनुसार 12 बजे शुरू होगा.

मैच वाले दिन वेलिंग्टन का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और उच्चतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. जबकि ह्यूमिडिटी 80 प्रतिशत होगी. वहीं 18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से तेज़ हवा चलेगी. जबकि वेदर डॉट कॉम के मुताबिक 90 प्रतिशत बारिश के आसार भी हैं. बहरहाल, न्यूज़ीलैंड-भारत के ओपनिंग मैच का मज़ा बारिश खराब कर सकती है.

यह भी पढ़े: हार्दिक पंड्या की कप्तानी के फैन हुए कोच वीवीएस लक्ष्मण, कहा- ‘वो एक शानदार लीडर है, जिसने IPL में…’