befunky 2022 10 3 18 10 27 1

NZ vs IND: भारत और न्यूजीलैंड के बीच में तीन वनडे मैचों की सीरीज आज खत्म हो गयी है. सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस हार में बारिश ने बड़ी भूमिका निभाई है. सीरीज के तीन में से दो मैच बारिश की वजह से रद्द किये गये है. ऐसे में तीसरे और निर्णायक मुकाबले से पहले भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल की एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. विडियो में चहल आशीष नेहरा को परेशान करते हुए नजर आ रहे है.

लाइव इंटरव्यू में चहल ने नेहरा को गुदगुदी की

Screenshot 2022 11 30 180548

भारतीय स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ऐसे खिलाड़ी हैं जो हर ज्यादातर समय मस्ती और मजाक के मूड में ही नजर आते हैं. सीरीज (NZ vs IND) में जीत के लिए तीसरा मुकाबला कितना अहम है कैफ और नेहरा जी इसी विषय पर चर्चा कर रहे थे लेकिन चहल बिना बताये ही इंटरव्यू में घुस आये. टीवी प्रेजेंटर गौरव कपूर मैच शुरू होने से पहले भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद कैफ और तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से बात कर रहे थे.

तीनों के बीच गेंदबाजों को लेकर बातचीत हो रही थी. तभी युजवेंद्र चहल चोरी से आशीष नेहरा के पीछे आकर खड़े हो गए और बातें सुनने लगें. गौरव कपूर ने कहा कि एक गेंदबाज तो नेहरा आपके पीछे खड़ा है. नेहरा ने पीछे मुड़कर देखा तो युजवेंद्र चहल खड़े थे. नेहरा ने चहल को देखा और कहा, ‘यह गेंदबाज नहीं यह तो ऑलराउंडर है.’ चहल यह सुनकर हंसने लगे और उन्होंने आशीष नेहरा को गुदगुदी करने लगे.

वायरल वीडियो

भारत को मिली 1-0 से NZ vs IND सीरीज  में हार

NZ vs IND

भारत और न्यूजीलैंड (NZ vs IND) के बीच खेले जाने वाले तीसरे और निर्णायक मुकाबले में कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया. भारत के लिए पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शुभमन गिल 13 रन बनाकर आउट हो गये. उनके कुछ ही देर बार शिखर धवन भी 28 रन पर पवेलियन लौट गये.

ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव क्रमश: 10 और 6 रन बनाकर सस्ते में चलते बने. श्रेयस अय्यर और वाशिंगटन सुंदर ने मिलकर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. श्रेयस यहां पर 49 रन बनाकर आउट हुए वही पर सुंदर ने अपना पहला अर्धशतक जड़ कर टीम को 219 के स्कोर तक पहुँचाया.

न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करने के लिए शानदार शुरुआत की. भारत की गेंदबाज़ी सलामी बल्लेबाजों फिन एलन और डेवोन कॉनन्वे के सामने एक बेदम नजर आई. दोनों ही खिलाड़ियों ने मैच के चारों तरफ रन बनाए. फिन ने 54 गेंदों में 57 रन की पारी खेली और अपना अर्धशतक पूरा किया. न्यूजीलैंड की टीम 18 ओवर में 104 रन बनाने में सफल हुई. इसके बाद बारिश के चतले मैच को रोक देना पड़ा और काफी लंबे इंतजार के बाद मैच को रद्द कर दिया गया. न्यूजीलैंड सीरीज को 1-0 से जीत गयी है.