IND vs NZ Weather Report 3rd ODI

NZ vs IND: सीरीज का आखिरी मुकाबला भी चढ़ेगा बारिश की भेंट, मैच से पहले ही फैंस के लिए आई बुरी खबर, जानिए मौसम का हाल∼

भारत और न्यूजीलैंड (NZ vs IND) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला रविवार यानी 30 नवंबर को हेगले ओवल क्राइस्टचर्च (Hagley oval Christchurch) में खेला जाएगा. मेजबान टीम इस सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर 1-0 से आगे चल रही है. हालांकि दूसरा मुकाबला बारिश के चलते रद्द होगा.

वहीं शिखर धवन एंड कंपनी इसआखिरी मुकाबले को जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी. चलिए इस मैच से पहले जान लेते हैं कि पिच और मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है. क्या कहीं बारिश तो नहीं कर देगी मैच का मजा किरकिरा?

NZ vs IND: हेगले ओवल में कुछ ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज 

hagley oval christchurch weather
hagley oval christchurch weather

भारत और न्यूजीलैंड (NZ vs IND) के बीच खेले जाने वाले पहले मैच को लेकर फैंस में भी काफी एक्साइटमेंट है. टी20 सीरीज जीतने के बाद फैंस चाहेंगे कि टीम इंडिया वनडे सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी. उसके लिए शिखर धवन को तीसरे मुकाबले में मेजबान टीम को शिकस्त देनी पड़ेगी. वहीं इस मैच को लेकर आप लोग मौसम के बारे में जानने के लिए काफी उत्साहित होंगे कि कहीं बारिश तो नहीं कर देगी मैच का मजा किरकिरा? 

चलिए आपके इस सवाल का जवाब हम बता देते हैं. फिलहाल बुधवार ओवल मेंहोने वाले इस मैच में पूर्वानुमान की मानें, तो आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसलिए मौसम के साफ रहने का कोई आसार दिखाई नहीं  दे रहे हैं. वहीं, बारिश होने की संभावना 70 प्रतिशत जताई जा रही है.

बता दें कि यहां का तापमान रविवार को 20 से लेकर 11 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. जबकि हवा 24 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. इसके अलावा ह्यूमिडिटी 64 प्रतिशत होगी. फिलहाल यह अभी यह कह पाना जल्दबाजी होगा कि मैच खराब मौसम की वजह से धुल सकता है या नहीं?

NZ vs IND: हेगले ओवल की पिच रिपोर्ट्स

hagley oval christchurch

बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड (NZ vs IND) के बीच खेले जाने वाले अंतिम मुकाबले की बात करें तो हेगले ओवल क्राइस्टचर्च (Hagley oval Christchurch)में खेला जाएगा. इस मैदान पर बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिल सकता है. क्योंकि इस पिच बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार रहती है.

वनडे में इस मैदान में पहले बल्लेबाजी करने पर औसत स्कोर 247 रनों का हैं, वहीँ पारी में बल्लेबाजी करकें पर औसत स्कोर 197 रनों का हैं. ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करेगी. इस वजह से यहां बल्लेबाज अक्सर गेंदबाजों के खिलाफ हावी नजर आते हैं.

यह भी पढ़े:- IND vs NZ: संजू सैमसन को प्लेइंग 11 में ना देख भड़के फैंस, BCCI और कप्तान धवन पर लगाए पक्षपात के गंभीर आरोप

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...