NZ vs IND 1st ODI Team India Villian
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

NZ vs IND: टीम इंडिया का न्यूजीलैंड का दौरा जीत के साथ खत्म हुआ था लेकिन खत्म हार के साथ हुआ है. पूरी सीरीज में बारिश की खलल कई बार देखने को मिला और इसी के चलते वनडे सीरीज के दो मैच बारिश से धुल गये. पहले मैच में भारतीय टीम की हार सीरीज हार में बदल गयी. एक लम्बे समय के बाद भारतीय टीम ने कोई वनडे सीरीज में हार का सामना किया है. ऐसे में शिखर धवन की कप्तानी में भारत की हार के बाद आइये जानते हैं टीम की हार के उन तीन कारण जिनका जल्द समाधान निकालना होगा.

1. गेंदबाजी में अनुभव की कमी

NZ vs IND

भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे (NZ vs IND) पर सीनियर खिलाड़ियों के बिना गयी थी. टीम की गेंदबाज़ी में युवाओं को मौका दिए जाने के इरादे थे अर्शदीप, उमरान मलिक, दीपक चाहर आदि को शामिल किया गया. भले भी बारिश के चलते निर्णायक तीसरा मुकाबला धुल गया लेकिन भारतीय टीम की निराशाजनक गेंदबाज़ी के चलते टीम की हार निश्चित ही नज़र आ रही थी. टीम की तेज गेंदबाज़ी जरा भी प्रभावी नज़र नहीं आई और ना ही स्पिन डिपार्टमेंट अपनी छाप छोड़ सका.

चहल और वाशिंगटन सुंदर दोनों ही विरोधी टीम को अपनी फिरकी के जाल में फ़साने में नाकाम थे. दोनों ही गेंदबाजों को पूरी सीरीज में एक भी विकेट नहीं मिला जिसके चलते मिडिल ओवरों में टीम रन गति पर रोक लगाने में नाकाम रही. इसके अलावा युवा अर्शदीप का भी विकेट का खाता खाली ही नजर आया है. शार्दुल ठाकुर को एक मैच में मौका मिला जिसमें उनके जमकर रन लुटाये.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

One reply on “NZ vs IND: इन 3 कारणों के चलते न्यूज़ीलैंड में हुई टीम इंडिया की किरकिरी, बड़ी टीम के आगे खुल गई IPL सितारों की पोल”

Comments are closed.