team india vs new zealand

ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन खत्म हो चुका है। ये दिन पूरी तरह से न्यूजीलैंड के नाम रहा है। पहले उन्होंने गेंद के साथ कमाल दिखाया और Team India को 345 पर समेट दिया। इसके बाद कीवी सलामी जोड़ी ने बिना विकेट गंवाए 129 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन के खत्म होने तक भारतीय गेंदबाज एक भी विकेट नहीं चटका सके और टीम इंडिया 216 रनों से आगे है। यदि भारत को वापसी करनी है, तो अगले दिन तेजी से विकेट चटकाने होंगे।

न्यूजीलैंड ने बना लिए 129 रन

team india vs new zealand day 2

Team India के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम ने जबरदस्त वापसी की है। तीनों ही सेशन कीवी टीम के नाम रहे। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम 50 (165) और विल यंग ने 75 (180) रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कीवी टीम ने बिना विकेट गंवाए 129 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है और भारत के पास 216 रनों की बढ़त बची है।

यदि इसी तरह न्यूजीलैंड तीसरे दिन बल्लेबाजी करती है, तो इस मैच में वह Team India से काफी आगे निकल जाएगी। कीवी टीम की बल्लेबाजी में काफी गहराई है और अभी तो ओपनिंग जोड़ी क्रीज पर डटी हुई है।

विकेट के लिए तरसे भारतीय गेंदबाज

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाजों के सामने Team India के गेंदबाज विकेट के लिए तरसते नजर आए। दूसरे दिन दूसरे सेशन में बल्लेबाजी के लिए विल यंग व टॉम लाथम मैदान पर आ गए। ऐसा लग रहा था कि इस पिच पर भारतीय स्पिनर्स उन्हें ज्यादा देर टिकने नहीं देंगे।

मगर खेल तो उल्टा ही पड़ गया। Team India की ओर से गेंदबाजी करते हुए कोई भी गेंदबाज विकेट निकालने में सफल नहीं हो सका। अश्विन ने 17 ओवर में 38 रन दिए, जडेजा ने 14 ओवर में 28 रन, उमेश यादव ने 10 ओवर में 26 रन, इशांत शर्मा ने 6 ओवर में 10 और अक्षर पटेल ने 10 ओवर में 26 रन दिए।

भारत ने पहली पारी में बनाए 345 रन

team india vs new zealand day 2
team india vs new zealand day 2

न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 111.1 ओवर बल्लेबाजी की और 345 रन बनाए। इस दौरान डेब्यू मैच खेल रहे श्रेयस अय्यर के बल्ले से 105 रनों की शतकीय पारी देखने को मिली।

वहीं शुभमन गिल (52) और रवींद्र जडेजा (50) ने अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी में भारत के सबसे अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा व अजिंक्य रहाणे अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके।