David Warner
David Warner

T20 World Cup 2021 के फाइनल मैच को शुरु होने में कुछ ही वक्त है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (New Zealand vs Australia) के बीच एक कांटे की टक्कर वाला फाइनल मैच रविवार को खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमें अपने सर्वश्रेष्ठ के साथ उतरकर खिताबी जीत दर्ज करना चाहेंगी। तो आइए मैच से पहले आपको दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी (Opening Pair) के से रुबरु कराते हैं।

आरोन फिंच – डेविड वॉर्नर

New Zealand vs Australia
New Zealand vs Australia

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की ओर से फाइनल मुकाबले में Opening Pair के रूप में आरोन फिंच व डेविड वॉर्नर की अनुभवी जोड़ी मैदान पर उतर सकती है। फिंच पिछले मैच में गोल्डन डक पर आउट हुए थे, लेकिन वॉर्नर ने 49 रनों की पारी खेली थी। अब फाइनल मैच में ये Opening Pair अपनी टीम को मजबूत शुरुआत देकर खिताबी जीत की ओर आगे बढ़ाना चाहेंगे।

इस बात में कोई शक नहीं है कि इस जोड़ी ने यदि टीम को अच्छी शुरुआत दी, तो वह एक बड़े लक्ष्य की ओर आसानी से बढ़ सकते हैं। तो ये बात तय रही कि ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर व आरोन फिंच की जोड़ी मैदान पर पारी का आगाज करने ही उतर सकती है।

मार्टिन गप्टिल – डेरिल मिचेल

New Zealand vs Australia
New Zealand vs Australia

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को मात दी। उस मैच में सलामी बल्लेबाज डेरिल मिचेल ने आखिर तक डटकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। वहीं मार्टिन गप्टिल भी इस टूर्नामेंट में लगातार टीम के लिए प्रदर्शन करते आए हैं। ऐसे में कीवी टीम की Opening Pair में किसी प्रकार के बदलाव की गुंजाइश नहीं दिख रही है।

मगर यदि टॉप ऑर्डर की बात करें, तो डेवॉन कॉन्वे के रूल्ड आउट होने के बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम सेफर्ट को मौका मिल सकता है। तो ये कहना गलत नहीं होगा की न्यूजीलैंड की ओर से एक बार फिर मार्टिन गप्टिल और डेरिल मिचेल Opening Pair के रूप में मैदान पर उतर सकते हैं।