kir

पिछले काफी वक्त से प्रतिभाशाली खिलाड़ी ऋषभ पंत को कप्तान और चयनकर्ताओं द्वारा मौके पर मौके दिए जा रहे हैं। लेकिन युवा खिलाड़ी उस मौके को भुनाने में कामियाब नहीं हो पा रहा है। इसके लिए सोशल मीडिया पर उन्हें भारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब पूर्व क्रिकेटर दीपदास गुप्ता ने ऋद्धिमान साहा को टेस्ट में फॉर्मेट के लिए प्राथमिकता दी है।

ऋद्धिमान साहा को मिलना चाहिए एक मौका

rishabh pant and wriddhiman saha 1563868456 725x725 1

साउथ अफ्रीका में खेली गई सीरीज के दौरान इंजर्ड हुए ऋद्धिमान साहा को वेस्टइंडीज दौरे पर टीम में वापसी की लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया। पंत के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए पूर्व क्रिकेटर दीपदास गुप्ता ने द टेलीग्राफ से कहा,

”इस बात में कोई शक नहीं है कि ऋषभ पंत साहा से बेहतर बल्लेबाज हैं। लेकिन अगर पंत का वेस्टइंडीज दौरा देखा जाए तो उसे ध्यान में रखते हुए मैं साहा को मौका मिलना चाहिए। विकेटकीपर अच्छे हैं लेकिन अब सवाल यह है कि वह एक अच्छे बल्लेबाज हैं या नहीं…खासकर तब जब टीम 5 गेंदबाजों के साथ खेलती है।

फिर सवाल उठता है कि इस फॉर्मेट में, क्या आप एक बेहतर कीपर तलाश रहे हैं एक बेहतर बल्लेबाज पसंद करते हैं? लेकिन वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी में ऋषभ ने जो खेल दिखाया उसके मुताबिक आने वाले टेस्ट में घर से उम्मीद की जा रही है कि घरेलू सीरीज में ऋिद्धिमान साहा को टीम में शामिल करना चाहिए।”

साहा कर रहे अपनी बारी का इंतजार

ऋद्धिमान साहा

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि ऋद्धिमान साहा बेहतरीन विकेटकीपर हैं लेकिन उनकी बल्लेबाजी क्षमता उतनी अच्छी नहीं है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई इंजरी से लौटे साहा को वेस्टइंडीज दौरे की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था लेकिन उनके दोनों मैचों में ही टीम का हिस्सा नहीं बनाया।

अपनी बारी का इंतजार कर रहे साहा को यदि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौका दिया जाता है तो यह उनके लिए टीम में वापसी करने का बेहतरीन मौका होगा। यदि वह इसमें अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *