Nottingham weather

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच नॉर्टिंघम (Nottingham Weather) में पहला मैच जारी है. इस मुकाबले का आज आखिरी और 5वां दिन है. लेकिन, तय समय के मुताबिक अभी तक मैच शुरू नहीं हो सका है. पहला सेशन बारिश की भेंट चढ़ चुका है. टीम इंडिया (Team India) को इस मैच में जीत हासिल करने के लिए सिर्फ 157 रन की जरूरत है. इसके लिए भारत के पास पूरे 9 विकेट बाकी हैं.

बारिश बनी भारत-इंग्लैंड के मैच में विलेन, तो फैंस का फूटा गुस्सा

Nottingham Weather

भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि खेल के 5वें दिन भारत इस मुकाबले को अपने नाम कर लेगा. लेकिन, बारिश क्रिकेट के रोमांच में फिर से विलेन बन गई है. आखिरी दिन का खेल शुरू ही नहीं हो पाया है. साथ ही आउटफील्ड गीली हो चुकी है, जिसकी वजह से मैच में और भी ज्यादा देरी हो रही है. ऐसे में फैंस भड़कना लाजमी है. इस कंडीशन को देखने के बाद भारतीय खेल प्रेमी ट्विटर पर इंग्लैंड के मौसम को लगातार कोस रहे हैं.

इंग्लैंड में लगातार मौसम खराब होने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने ट्रेंट ब्रिज की एक तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की थी. जिसमें मैदान पर कवर्स नजर आ रहे थे और ऊपर काले बादल घेरे हुए थे. इस तस्वीर को पोस्ट करने के साथ ही भारतीय बोर्ड ने कैप्शन में लिखा कि, नॉर्टिंघम (Nottingham) के ट्रेंट ब्रिज में अभी भी बारिश हो रही है और आसमान साफ होने की उम्मीद कम दिख रही है. इस तस्वीर और कैप्शन देखने के बाद तो फैंस का मूड ही खराब हो गया.

फैंस इस तरह इंग्लैंड के मौसम को लेकर कर रहे हैं कॉमेंट

photo 2021 08 08 19 41 13

उन्होंने इस पर अपनी भड़ास निकालनी शुरू कर दी. एक ट्विटर यूजर तो इतना भड़क गया कि उसने इंग्लैंड में क्रिकेट बैन करने तक की बात कह डाली. तो वहीं दूसरे यूजर ने खराब मौसम में भी उम्मीद की किरण का कयास लगाया. उसने लिखा कि हमें इस मैच को खत्म करने के लिए सिर्फ एक सेशन की जरूरत है. ऋषभ पंत और रोहित शर्मा ही अकेले मैच खत्म कर देंगे.

हालांकि यूजर्स यहीं नहीं रूके. एक यूजर ने तो बीसीसीआई को ही कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया. उसने लिखा कि आपसे बेहतर तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड है. एक यूजर ने लिखा कि इंग्लैंड हमेशा से ही भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बुरा एहसास देना वाला रहा है. हम यहां 2019 के विश्व कप का सेमीफाइनल न्यूजीलैंड से हारे थे. तब भी बारिश इसका कारण बनी थी. आज भी मौसम का यही हाल है.

नॉर्टिंघम (Nottingham) में दिन भर बारिश की जताई जा रही है आशंका

photo 2021 08 08 19 41 37

फिलहाल मौसम वेबसाइट वेदर डॉट कॉम के हवाले से आई एक रिपोर्ट की माने तो काफी अच्छे संकेत नहीं मिल रही हैं. इस रिपोर्ट के अमुसार नॉर्टिंघम में रविवार को दिनभर बारिश (Nottingham Weather) होने की आशंका है. लेकिन. बीच में थोड़ी देर के लिए बारिश में रूकावट आ सकती है. लेकिन बादल दिन भर छाए रहेंगे. ऐसे में आउटफील्ड को भी पूरे वक्त सूखा रखना बड़ी चुनौती रहेगी. जबकि इस तरह का मौसम इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों की मदद करेगा. हम पहली पारी में इसका उदाहरण देख चुके हैं.

सोशल मीडिया पर आ रही हैं ऐसी प्रतिक्रियाएं