unnamed 2

बीसीसीआई द्वारा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान तो किया गया, लेकिन टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को मौका नहीं मिला. जिसके बाद कई पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी ने नाराजगी जताई थी. रोहित को उनकी इंजरी के चलते टीम में मौका नहीं दिया गया था लेकिन उन्हें मंगलवार को हैदराबाद के खिलाफ मैच खेलते हुए देखा गया. जिसके बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेन्द्र सहवाग ने टीम के कोच रवि शास्त्री पर तंज कसा.

रवि शास्त्री के बयान से ना खुश दिखे सहवाग

Coach-to-be: Virender Sehwag or Ravi Shastri?

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग के मैदान पर उतरते ही अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के पसीने छूट जाते थे. लेकिन इस बीच उन्होंने रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शामिल ना किए जाने पर रवि शास्त्री के बयान पर क्रिकबज से कहा कि

“मुझे नहीं लगता है कि ऐसा संभव हो सकता है कि रवि शास्त्री को रोहित की चोट के बारे में कोई जानकारी ना हो. वह चयन समिति का हिस्सा नहीं थे, लेकिन चयनकर्ता एक या दो दिन पहले ही उनकी राय जरुर लेते होंगे कि इस बारे क्या सोचते हैं.” 

“मैं रवि शास्त्री के बयान से सहमत नहीं हूँ कि वह चयन समिति का हिस्सा नहीं हैं. यहां तक कि अगर वह अधिकारिक रूप से नहीं है तो भी चयनकर्ता कोच और कप्तान से गैर अधिकारिक रूप से यह पूछते हैं कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में किसे होना चहिए.”

किसी और को मिल सकता था मौका

Some Batsmen think of CSK as a Government Job: Virender Sehwag - CricSquare

उन्होंने बात को जारी रखते हुए आगे कहा कि

“मैं यह देखकर हैरान हूँ कि जो खिलाड़ी अपनी टीम के लिए खेलने को तैयार है उसका चयन अपने देश की टीम में खेलने के लिए नहीं हुआ. ये बीसीसीआई की ओर से कुप्रबंधन है. उनको पूरी जानकारी लेनी चाहिए थी अगर वो अपनी आईपीएल टीम के लिए नहीं सकते हैं तो उन्हें भारतीय टीम में भी रख सकते हैं.”

“अगर वह चोटिल होते तो उनकी जगह किसी और को टीम में शामिल किया जा सकता था. लेकिन उन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना गया, यह मुझे समझ नहीं आता. यह अजीव है. अब, आप क्या करेंगे? वह पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ खेते थे. वह प्लेऑफ में खेलंगे. वह कह रहा है मैं फिट हूँ. फिर भी अपनी उन्हें क्यों नहीं चुना.”

वापसी पर क्या बोले रोहित शर्मा

IPL 2020, SRH vs MI: Rohit Sharma Returns To Lead Mumbai Indians Against SunRisers Hyderabad, Twitter Goes Into Overdrive | Cricket News

चोट से उभरे के बाद मैदान पर वापसी करने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा कि

“मैदान पर लौटकर अच्छा लग रहा है. कुछ मैच और खेलने हैं और फिर देखते हैं कि कैसा रहता है. हिमस्ट्रिंग अब पूरी तरह से ठीक है.”