0959c16f90ce314d80bd7c13cddde58b

 मैच डिटेल्स

headingley cricket ground 1581072174 

NOS vs OVI  के बीच इस टूर्नामेंट का 13वाँ मैच 31 जुलाई को खेला जाएगा। यह मैच Headingley, Leeds England में खेला जाएगा। ये मैच 10:30 बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू 

दोनों टीमों की तुलना की जाए तो OVI का यह इस टूर्नामेंट में तीसरा मैच है ,पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने जीत दर्ज की थी दूसरे मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पहले मैच में टीम के कप्तान सैम बिलिंग्स ने शानदार पारी खेलकर मैच जिताया था। टीम में जेसन रॉय जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी भी मौजूद है इस मैच में उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

वहीं दूसरी ओर NOS का इस टूर्नामेंट में यह चौथा मैच है पहले तीनों मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था। NOS को अगर इस टूर्नामेंट में बने रहना है तो यह मैच उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है। टीम में क्रिस लिन, डेविड विली जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी भी है। अगर दोनों टीम अपनी क्षमता अनुसार खेली तो एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

मौसम रिपोर्ट 

weather report

आसमान में बादल छाए रहेंगे बारिश होने की भी संभावना है। तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 

पिच रिपोर्ट 

pitch 3

इस पिच पर पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है ,शुरुआत में तेज गेंदबाजों को पिच से मदद प्राप्त होती है। दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलती है। इस मैदान पर औसत  स्कोर 140 रन के आसपास रहा है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सही निर्णय रहेगा।

पहली पारी का औसत स्कोर

पहली पारी में बल्लेबाजी करना आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 140 रन है। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी  आसान नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 60 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश NOS

डेन विलास, एडम लिथ, क्रिस लिन, हैरी ब्रूक, डेविड विली (कप्तान), टॉम कोहलर-कैडमोर, जॉन सिम्पसन (विकेटकीपर), ब्रायडन कार्स, कैलम पार्किंसन, आदिल राशिद, मुजीब उर रहमान।

संभावित एकादश OVI

सैम बिलिंग्स (c & wk), जेसन रॉय, विल जैक, कॉलिन इनग्राम, लॉरी इवांस, टॉम कर्रन, नाथन सॉटर, सुनील नरेन, साकिब महमूद / ब्रैंडन ग्लोवर, रीस टोपली, तबरेज़ शम्सी।

ड्रीम टीम टॉप पिक्स

सैम बिलिंग्स; इन्होंने पहले मैच में 49 रन की शानदार पारी खेलकर मैच जिताया है।इस मैच में भी इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। इनका ड्रीम टीम में होना बहुत आवश्यक है।

हैरी ब्रूक; यह आक्रामक बल्लेबाज हैं इन्होंने इस टूर्नामेंट में अभी तक 174 के स्ट्राइक रेट से 100 रन बनाए हैं। इस मैच में भी यह बल्लेबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

आदिल राशिद; अभी तक इन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए हैं इस मैच में  भी गेंदबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

तबरेज़ शम्सी; यह गेंदबाजी से बहुत अच्छी लय में नजर आ रहे हैं सिर्फ दो T20 संख्या में मैन ऑफ द सीरीज रह चुके हैं इस मैच में अगर ये खेलते हैं तो ये गेंदबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

जेसन रॉय; यह विस्फोटक बल्लेबाज है पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में बल्ले से अच्छी लय में नजर आए इस टूर्नामेंट में अभी तक बड़ा स्कोर नहीं कर पाए हैं इस मैच में इनसे बड़े स्कोर की उम्मीद है। 

मुजीब उर रहमान; इस टूर्नामेंट में अभी तक शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए हैं इस मैच में भी इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प 

कप्तान हैरी ब्रूक,सुनील नरेन

उपकप्तान आदिल राशिद,सैम बिलिंग्स

ड्रीम 11 टीम 1 

NOS vs OVI 

विकेटकीपर: सैम बिलिंग्स

बल्लेबाज: कॉलिन इनग्राम,एडम लिथ,हैरी ब्रूक

आल राउंडर :सुनील नरेन,विल जैक

गेंदबाज: आदिल राशिद, मुजीब उर रहमान,कैलम पार्किंसन,टॉम कर्रन, नाथन सॉटर

ड्रीम 11 टीम 2

Screenshot 2021 07 31 5.05.48 PM

विकेटकीपर: सैम बिलिंग्स

बल्लेबाज: कॉलिन इनग्राम,एडम लिथ,हैरी ब्रूक,जेसन रॉय

आल राउंडर :सुनील नरेन,विल जैक

गेंदबाज: आदिल राशिद, मुजीब उर रहमान,कैलम पार्किंसन,टॉम कर्रन

विशेषज्ञ सलाह 

इस पिच पर दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती है। आदिल राशिद, मुजीब उर रहमान उपकप्तान के लिए एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं।

संभावित विजेता

OVI के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer