pic222

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के स्टार तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे ने एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम किया। जिसमें उन्होंने आईपीएल 2020 में सबसे तेज गेंदबाजी करने का रिकार्ड अपने नाम किए।

एनरिक नॉर्त्जे ने राजस्थान के खिलाफ मैच में 156.2 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार की गेंद डाली, जिसका सामना राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर ने किया था। इतनी तेज गेंद के बावजूद बटलर ने इस गेंद पर चौका जड़ दिया था।

मैच के दौरान अपने रिकॉर्ड से अनजान थे एनरिक नॉर्त्जे

AI 8368

इसी के साथ नॉर्त्जे अब आईपीएल 2020 में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकार्ड अपने नाम किए, वहीं सबसे चौकाने वाली बात यह है की जब एनरिक नॉर्त्जे से इसके बारे में पुछा गया तो उन्होंने कहा की मैच के दौरान वह इस रिकार्ड से अनजान थे।

 

आईपीएल टी20 डॉट कॉम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में नॉर्त्जे ने दिल्ली कैपिटल्स के टीम के साथी खिलाड़ी शिखर धवन से बातचीत की जिसमें उन्होंने कहा की ‘मैंने इसके बारे में बाद में सुना। मुझे उस समय इसके बारे में पता नहीं चला’

नॉर्त्जे ने कहा कि वह अपनी गेंदबाजी में गति लाने के लिए मेहनत कर रहे थे, आईपीएल में ऐसा रिकार्ड बनाने के बाद अब नॉर्त्जे का अगला लक्ष्य क्रिकेट की सबसे तेज गेंद फेकने का रिकार्ड अपने नाम करना है।

क्रिकेट की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकार्ड शोएब के नाम

pic222

क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेकने का रिकार्ड फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के नाम दर्ज है। शोएब अख्तर ने 2003 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंदबाजी की थी। अब देखना दिलचस्प होगा की की क्या एनरिक नॉर्त्जे सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकार्ड अपने नाम कर सकते हैं।

इस सीजन नॉर्त्जे ने किया शानदार प्रदर्शन

AI 7846

आपको बता दें की नॉर्त्जे को दिल्ली की टीम ने आईपीएल नीलामी में नहीं खरीदा था बल्कि टीम के हरफनमौला क्रिस वोक्स के चोटिल होने के कारण उन्हे रिप्लेस के तौर पर टीम से जोड़ा गया था और अब वह शानदार प्रदर्शन कर रहें हैं। नॉर्त्जे ने इस सीजन 8 मैच खेले जिसमें उन्होंने 10 बल्लेबाजों को आउट किया। अपने बेहतर गेंदबाजी के बदौलत नॉर्त्जे ने क्रिकेट एक्सपर्ट को काफी प्रभवित किया है।