Noor-ul-Haq Malekzai

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) में अभी एक नाम काफी चर्चा में है. और, वो नाम है, नूर उल हक (Noor-ul-Haq Malekzai). दरअसल, नूर को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) का नया चीफ सिलेक्टर बनाया गया है. ऐसे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में केवल 2 मैच खेलने वाला यह खिलाड़ी, अब राशिद खान (Rashid Khan) और मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) जैसे खिलाड़ियों के भविष्य का फैसला करेंगे. नूर उल हक पिछले तीन महीनों से अस्थायी तौर पर ये भूमिका निभा रहे थे लेकिन अब उन्हें एसीबी ने स्थायी रूप से ये पद दे दिया है.

केवल 2 वनडे मैच खेलने वाला बना चीफ सिलेक्टर

Noor-ul-Haq Malekzai

नूर उल हक (Noor-ul-Haq Malekzai) को चीफ सिलेक्टर बनाने के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनकी काफी तारीफ़ की है. और कहा,

“उन्होंने पिछले तीन महीनों में अपने इस पद की जिम्मेदारी काफी अच्छे से निभायी है.  उन्होंने अंडर-19 एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए भी अच्छी टीम चुनी थी. नूर उल हक को भविष्य के लिए शुभकामनाएं”.

नूर उल हक (Noor-ul-Haq Malekzai) ने अफगानिस्तान के लिए केवल वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने 17 अगस्त, 2010 को अफगानिस्तान के लिए पहला वनडे खेला था और 11 अक्टूबर 2010 को वो अपने करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच खेले. नूर की उम्र अभी महज 29 साल है, मतलब 17 साल की उम्र में ही उनका इंटरनेशनल करियर खत्म हो गया था.

बड़े-बड़े 6 खिलाड़ियों को किया टीम से बाहर

Noor-ul-Haq Malekzai

अफगानिस्तान को अभी आगामी लिमिटेड ओवर की सीरीज में बांग्लादेश का सामना करना है. जिसके लिए नूर अल हक (Noor-ul-Haq Malekzai) ने ही टीम का चयन किया है. ऐसे में उन्होंने  जिसमें उन्होंने 6 बड़े खिलाड़ियों को जगह नहीं दी है.

टी20 में मोहम्मद शहजाद (Mohammad Shahzad), गुलबदीन नईब, हामिद हसन और हशमतुल्लाह शाहिदी को जगह नहीं मिली है. वहीं वनडे में शराफुद्दीन अशरफ, उस्मान घानी बाहर हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी स्टुअर्ट लॉ (Stuart Law) को इस दौरे के लिए टीम का अंतरिम कोच बनाया गया है. साथ ही नियमित कोच के लिए भी खोज जारी है.