ind vs pak bowling

हांगकांग एशिया कप 2022 के लिए क्वालीफाई करने वाली छठी टीम के रूप में इस टूर्नामेंट में शामिल हुई थी, लेकिन भारत और पाकिस्तान से मिली हार के बाद हांगकांग की टीम का सफर सामाप्त हो खत्म हो गया है. मगर उन्हें इन बड़ी टीमों के साथ खेलने के बाद अच्छा अनुभव मिला होगा. जिन्हे भविष्य में अच्छा खेल दिखाने की प्रेरणा मिलेगी. वहीं पाकिस्तान से मिली हार हार के बाद हांगकांग के कप्तान निजाकत खान (Nizakat Khan) ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भारत-पाक के गेंदबाजों की तुलना करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी.

Nizakat Khan ने भारत-पाक गेंदबाजों पर कही ये बात

nizakat khan statement 1

एशिया कप 2022 में हांगकांग के खिलाड़ियों का साधारण प्रदर्शन देखने को मिला. हालांकि हांगकांग के खिलाड़ियों भारत के खिलाफ कुछ अच्छी पारियां खेली. लेकिन, पाकिस्तान के सामने इस टीम के खिलाड़ियों पूरी तरह सरेंडर कर दिया. हांगकांग 193 रनों के लक्ष्य के सामने महज 38 रनों पर ही ढेर हो गई. बता दें कि एशिया कप में पाकिस्तान के हाथों 155 रन की निराशाजनक हार के बाद हांगकांग के कप्तान निजाकत खान (Nizakat Khan) ने प्रेस कांफ्रेंस दौरान भारत-पाक की गेंदबाजी को लेकर कहा,

“बोलिंग के मामले में उन्होंने पकिस्तान टीम के गेंदबाजी को बेहतर है. इन दो मैचों से बहुत कुछ सीखने को मिला.पाकिस्तान को श्रेय देना चाहिए. उनकी गेंदबाजी शानदार थी. वैसे भारक-पाक दोनों ही टीमों के पास अच्छे फास्ट बॉलर है. आईसीसी हांगकांग की क्रिकेट टीम को ढेर सारे मैच खेलने का मौका दे ताकि हमारे क्रिकेट में निखार आ सके”.

विराट कोहली के जैसा बनना चाहते हैं Nizakat khan

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी दमदार बल्लेबाजी के लिए पूरे विश्वभर में जाने जाते हैं. हर कोई उनकी बल्लेबाजी का दिवाना है. वहीं हांगकांग के कप्तान निजाकत खान भी किंग कोहली के बहुत बड़े फैन हैं. उन्होंने कोहली की तारीफ करते हुए कहा की हमारी प्रेरणा है. न्यूज 24 ने निजाकत खान के स्टाइल पर पूछा कि आपका हेयर स्टाइल,आपकी जो लाइन  और डोले शोले भी विराट कोहली की तरह है. कहीं आप विराट के फैन तो नहीं है? जिस पर हांगकांग के कप्तान निजाकत (Nizakat khan) ने जवाब देते हुए कहा,

“विराट कोहली के बिल्कुल फैन हैं. हम उनको देखकर इंस्पायर होते हैं और हम यही चाहते हैं कि उनकी तरह बनें. उन्होंने अपनी फिटनेस को बरकरार रखा हुआ है. उन्होंने अपने खेल को पूरे भारतीय क्रिकेट ढांचे को चेंज कर दिया है. इसलिए वो तो मेरे आइडियल हैं.”