301601352 1076903282958414 3281329007925087378 n

एशिया कप क्वालीफाइयर में जीत हासिल करके आने वाली निजाकत खान (Nizakat Khan) की हांगकांग की टीम को भारत के हाथों 40 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा। टीम भले ही यह मुकाबला हार गई हो, लेकिन टीम ने रोहित एंड कंपनी को शानदार टक्कर दी। टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं, भारत के हाथी मिली इस हार के बाद भी कप्तान खान निराश नजर आने की जगह मोतिवेटिड नजर दिखाई दिए।

Nizakat Khan हार के बाद भी आए गर्वित नजर

Hong kong 2

भारत के खिलाफ एशिया कप 2022 के तीसरे मुकाबले में मिली हार के बाद हांगकांग निजाकत खास (Nizakat Khan) काफी मोतिवेटिड नजर आए। उन्होंने मैच खत्म होने के बाद पोस्ट मैच सेरेमनी में अपनी टीम के खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि,

“जिस तरह से हमने गेंदबाजी से शुरुआत की, 13वें ओवर तक हम कमाल के थे। हमारी फील्डिंग भी कमाल की थी। लेकिन उसके बाद हम लय भटक गए। सूर्यकुमार ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह देखने लायक थी। यह (एशिया कप) सभी खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका था। हम लंबे समय से दूर थे, इसका श्रेय टीम के खिलाड़ियों को जाता है और मुझे वास्तव में उन पर गर्व है। हम कल जमकर अभ्यास करने वाले हैं, हम अपनी डेथ बॉलिंग पर एक नजर डालेंगे। हम सुधार करेंगे।”

Nizakat Khan की टीम को करना पड़ा हार का सामना 

Team India

हांगकांग गेंदबाजी में भले ही खराब रही हो लेकिन टीम ने बल्लेबाजी में बेहद ही शानदार प्रदर्शन दिखाया। मगर भारतीय टीम के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाई और दिए गए 193 रनों के टारगेट को चेज़ करने में पूरी तरह नाकामयाब रही। टीम के बल्लेबाज 152 रन बनाने में ही सफल हुए। लिहाजा भारत के हाथों 40 रनों से जीत लगी। भारतीय टीम की इस जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे, जिन्होंने टीम के लिए 68 रनों के नाबाद पारी खेली। हालांकि विराट कोहली की 59 रनों की अर्धशतकीय पारी का भी टीम की इस जीत में अहम योगदान रहा।