Nitish Rana on Selection in Team India

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का मंच भारतीय युवा खिलाड़ियों को अपना हुनर प्रदर्शित करने के लिए सुनहरा मंच प्रदान करता है। विश्व क्रिकेट के तमाम धुरंधरों के बीच अपनी पहचान बनाने के बाद सभी भारतीय खिलाड़ियों का सपना टीम इंडिया की नीली जर्सी के पीछे अपना नाम देखने का होता है।

लेकिन भारतीय टीम में जगह बनाने से ज्यादा 11 खिलाड़ियों के बीच अपनी जगह पक्की करना अधिक चुनौतीपूर्ण कार्य है। हाल ही में युवा बल्लेबाज नीतीश राणा (Nitish Rana) ने नेशनल टीम में अपने चयन को लेकर बयान दिया है।

Nitish Rana को सिर्फ 3 मैचों के बाद किया गया बाहर

IND vs SA: KKR Star Nitish Rana Shares Cryptic Tweet After Missing Out On India's T20 Berth For South Africa Series

साल 2021 में टीम इंडिया ने श्रीलंका का दौरा किया था तो उसमें शखर धवन की अगुवाई में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया था। लेकिन अब उनमें से ज्यादातर खिलाड़ी भारतीय चयनकर्ताओं के दायरे से बाहर जाते हुए नजर आ रहे हैं।

बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा (Nitish Rana) का नाम भी उसी लिस्ट में शुमार है। श्रीलंका दौरे पर उन्हें 1 वनडे और 2 टी20 मैच खेलने का मौका मिला। राणा अपनी काबिलियत के मुताबिक इन मैचों में प्रदर्शन नहीं कर पाए और क्रमश: सिर्फ 7 और 15 रन ही बना सके।

टीम में अपनी पोजीशन से खुश नहीं थे Nitish Rana

Nitish Rana believes 'things will change soon' after getting snubbed from T20I squad

इसके बाद से नीतीश राणा (Nitish Rana) को एक भी बार दोबारा भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी में नहीं देखा गया। जाहिर तौर पर चयनकर्ताओं ने उनसे मुंह फेर लिया, हालांकि इस बीच उन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया। पिछले 3 सीजन से उन्होंने 352, 383 और 361 रन बनाए हैं।

लेकिन एक भी बार उनकी नैशनल टीम में वापसी को लेकर किसी भी प्रकार की सुगबुगाहट भी नहीं हुई। अब नीतीश राणा ने इस मामले पर ब्यान देते हुए कहा,

“एक क्रिकेटर होने के नाते मैं हमेशा ही इंटरनेशनल क्रिकेट में मौकों की तलाश में रहता हूं। मैं उस बैटिंग पोजीशन पर सहज नहीं था जो मुझे दी गई थी। लेकीन मैं कोई बहाना नहीं देना चाहूंगा। मैं आगे आने वाले आईपीएल सीजन में 500 से अधिक रन बनाने की कोशिश करूंगा ताकि चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींच सकूं।”

One reply on “सिर्फ 3 मैचों के बाद टीम से पत्ता साफ होने पर फूटा क्रिकेटर का गुस्सा, भारतीय मैनेजमेंट पर मढ़ दिया सारा दोष”

Comments are closed.