Nitish Rana IPL Auction 2022

IPL 2022 के लिए नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और नीतीश राणा (Nitish Rana) समेत कई खिलाड़ियों का भविष्य तय हो चुका है. ऑक्शन से पहले इस सलामी बल्लेबाज को केकेआर ने रिलीज कर दिया था. पिछले साल उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए काफी ज्यादा प्रभावित किया था. खासकर 14वें सीजन के पहले चरण में नीतीश राणा (Nitish Rana) ने कमाल की बल्लेबाजी की थी. इस साल नीलामी में उन्हें खरीदने के लिए कई टीमों ने दिलचस्पी दिखाई. लेकिन, केकेआर ने फिर से उन्हें 8 करोड़ में हासिल कर लिया है.

बाएं हाथ के बल्लेबाज का पिछले साल भी रहा था शानदार प्रदर्शन

 Nitish Rana IPL 2022

दरअसल ज्यादा टीमें ऐसे ओपनिंग कॉम्बिनेशन को ढूंढती हैं जो लेफ्टी और दाएं हाथ के हों. इसलिए इस बल्लेबाज को खरीदने वाली टीम के लिए ये समस्या खत्म हो गई. इसके साथ ही नीतीश राणा (Nitish Rana) की खास बात यह है कि वो सिर्फ ओपनिंग ही नहीं बल्कि मध्यक्रम में भी अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाे जाते हैं. उन्होंने पिछले साल केकेआर के लिए सलामी बल्लेबाज के साथ मिडिल ऑर्डर में भी अपनी भूमिका निभाई थी. ऐसे में उन पर बड़ी बोली लगने की उम्मीदें भी थीं.

अच्छे प्रदर्शन का मिला बल्लेबाज को तोहफा

 Nitish Rana

बात करें पिछले साल आईपीएल में बल्लेबाज के प्रदर्शन की तो उन्होंने कुल 17 मैचों की 16 पारियों में 397 रन बनाए थे. उनकी ये पारी टीम के लिए काफी अहम भी रही थी और 14वें सीजन में केकेआर फाइनल में जगह बनाने में भी कामयाब रही थी. लेकिन, बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी उन्हें रिलीज कर दिया गया था. हालांकि प्रदर्शन के मुताबिक नीतीश राणा (Nitish Rana) को इस सीजन में खरीददार मिल गया है और खास बात तो यह है कि उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी केकेआर ने ही उन्हें वापस हासिल कर लिया है. ऐसे में अब 15वें सीजन में उन पर फैंस की खास निगाहें होंगी.

बेस प्राइज- 1 करोड़

मिलने वाली राशि- 8 करोड़

खरीदने वाली टीम- केकेआर