इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन की नीलामी 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरू में समाप्त हो गई है। इसमें सभी टीमों ने अपना दमखम दिखाया है। धुरांधर खिलाड़ियों की सभी फ्रेंजाइजी ने बढ़-चढकर बोली लगाई। लेकिन इन सबके बावजूद कुछ टीमें अपने पुराने खिलाड़ियों को खरीद नहीं पाई । इसको लेकर उन्हें अफसोस भी है।

मुंबई इंडियंस की मालिकन नीता अंबानी ने अपने दस साल पुराने खिलाड़ी हरभजन सिंह को लेकर अफसोस व्यक्त किया है। इसी को लेकर नीता ने भज्जी पर बड़ा बयान दिया है। हालांकि हरभजन सिंह आईपीएल का यह सीजन एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलेंगे।

 

नीता ने व्यक्त किया अफसोस

जिस वक्त आईपीएल की नीलामी बेंगलुरू में चल रही थी,तो उस वक्त मुंबई की मालकिन नीता अंबानी और उनके बेटे आकाश अंबानी मौजूद रहे । पहले दिन की नीलामी में उन्होंने सबसे पहले कीरन पोलार्ड को 5.4 की राशि में खरीदा। लेकिन स्पिनर हरभजन सिंह को वो टीम में शामिल नहीं कर पाई। लेकिन आईपीएल के ऑक्शन खत्म होते ही नीता ने इसको लेकर अफसोस जाहिर की। उन्होंने ने कहा हरभजन सिंह को न खरीद पाने की वजह से हमें अफसोस है।

ऑक्शन के बाद नीता अंबानी ने कहा, ‘मैं ये नहीं कहूंगी कि मुझे किसी X या Y खिलाड़ी के टीम में नहीं होने का अफसोस है, लेकिन हां हरभजन सिंह का टीम में नहीं होना निराशाजनक है। इसका अफसोस रहेगा।’ 

ये खिलाड़ी हुए थे रिटेन

मुंबई इंडियंस के पास हरभजन सिंह को टीम में शामिल करने का अच्छा मौका था। लेकिन उसने मौका का फायदा न उठाते हुए उसे जाया जाने दिया। टीम चाहती तो हरभजन सिंह को रिटेन कर सकती थी। लेकिन टीम ने हरभजन सिंह की जगह कप्तान रोहित शर्मा,जसप्रीत बुमराह,हार्दिक पंड्या को रिटेन किया था।

मुंबई इंडियंस ने राइट टू मैच का प्रयोग करते हुए कीरन पोलार्ड और कुणाल पंड्या को टीम में शामिल किया है।

हरभजन सिंह ने जाहिर की खुशी

हरभजन सिंह को इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2 करोड़ रूपये में खरीदा है। इस पर टर्बनेटर भज्जी ने खुशी भी व्यक्त की। हरभजन सिंह ने ट्विटर पर खुशी जाहिर करते हुए तमिल भाषा में एक पोस्ट लिखी। तमिल भाषा में हरभजन सिंह ने जो पोस्ट लिखा,उसका हिंदी में मतलब होता है कि”मैं आईपीएल के लिए अपने नए घर को लेकर काफी खुश हूं और आप इतने खुश होंगे कि डांस करेंगे।”

हरभजन सिंह एक बार फिर अपने पुराने साथी महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेलेंगे। शायद इसी को लेकर हरभजन सिंह ने अपनी खुशी जाहिर की है।

दस साल मुंबई के साथ

हरभजन सिंह का मुंबई इंडियंस से नाता दस साल पुराना है। आईपीएल के ओपनिंग सीजन से लेकर पिछले सीजन तक वो मुंबई के टीम के अहम किरदार थे। इस दौरान उन्होंने मुंबई की तरफ से खेलते हुए 127 विकेट भी झटके।  वो आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे खिलाड़ी भी हैं।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here