2ff8a 16312948744847 800

मैच डिटेल्स:

icc womensNIG-W vs UG-W के बीच टी-20 टूर्नामेंट का का 12वाँ मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा। यह मैच Botswana Cricket Association Oval 1 में खेला जाएगा। यह मैच 06:00 शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

इस टूर्नामेंट में अभी तक दोनों टीमों के प्रदर्शन की तुलना की जाए NIG-W ने इस टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया था पर दूसरे मुकाबले में ही टीम को हार का सामना करना पड़ा टीम की हार की मुख्य वजह दूसरे मैच में खराब बल्लेबाजी रही इस मैच में टीम को अपने बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। वहीं दूसरी ओर UN-W  ने अपने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया पर टीम मैच जीतने में नाकामयाब रही और 4 रन से अपना पहला मुकाबला हार गई। इस मैच में UN-W भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए मैच को जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी। अगर दोनों टीमें इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करती है तो एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। दोनों टीमों की गेंदबाजी शुरुआती मैचों में काफी शानदार रही है। 

मौसम रिपोर्ट:

mosum 4

आसमान में बादल छाए रहेंगे पर बारिश होने की  संभावना नहीं है। तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के अनुकूल नजर आई है इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 88 रन है। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड: 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश NIG-W:

एस्तेर सैंडी, कीहिन्दे अब्दुलकादरी, अगाथा ओबुलोर, सैलोम संडे, ब्लेसिंग एटिम (c), ओमोनी असिका, लकी पवित्रता, जॉय एफोसा, अबीगैल इग्बोबी (wk), ताइवो अब्दुलकाद्री, राचेल सैमसन।

संभावित एकादश UG-W:

प्रोस्कोविया अलाको, राचेल नतोनो, रीटा मुसामाली, बेदाग नकिसुई (c), एस्तेर इलोकू, स्टेफ़नी नम्पीना, जेनेट मबाज़ी, केविन अविनो (wk), एवलिन एनीपो, आइरीन अलुमो, कॉन्सी अवेको।

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

जॉय एफोसा; इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए अभी तक चार विकेट लिए हैं और 15 रन बनाए हैं इस मैच में भी ये गेंदबाजी से अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं।

ताइवो अब्दुलकाद्री; ये NIG-W टीम के तरफ से दूसरी सबसे सफल गेंदबाज हैं। इन्होंने इस टूर्नामेंट में अभी तक 4 विकेट लिए हैं इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

ब्लेसिंग एटिम; ये NIG-W टीम की कप्तान है और इन्होंने अभी तक अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 31 रन बनाए हैं इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। ये ड्रीम टीम में बल्ले से अच्छे पॉइंट दिला सकती हैं।

राचेल सैमसन; ये काफी प्रतिभाशाली गेंदबाज है इस टूर्नामेंट में अभी तक 2 विकेट ले चुकी है इस मैच में ये ड्रीम टीम में गेंदबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकती हैं। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प: 

कप्तान:ब्लेसिंग एटिम,जॉय एफोसा

उपकप्तान: ताइवो अब्दुलकाद्री,एस्तेर सैंडी

ड्रीम 11 टीम 1: 

NIG-W vs UG-W

विकेटकीपर: एस्तेर इलोकू

बल्लेबाज: एस्तेर सैंडी,कीहिन्दे अब्दुलकादरी,प्रोस्कोविया अलाको

आल राउंडर : बेदाग नकिसुई ,ब्लेसिंग एटिम,जॉय एफोसा

गेंदबाज: कॉन्सी अवेको,स्टेफ़नी नम्पीना,राचेल सैमसन,ताइवो अब्दुलकाद्री

ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 09 11 1.04.33 PM

विकेटकीपर: एस्तेर इलोकू

बल्लेबाज: एस्तेर सैंडी,कीहिन्दे अब्दुलकादरी,प्रोस्कोविया अलाको

आल राउंडर : बेदाग नकिसुई ,ब्लेसिंग एटिम,जॉय एफोसा,आइरीन अलुमो

गेंदबाज:स्टेफ़नी नम्पीना,राचेल सैमसन,ताइवो अब्दुलकाद्री

विशेषज्ञ सलाह: 

इन दोनों टीमों के ऑलराउंडर ने इस टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में भी 4 ऑलराउंडर के साथ जाना एक सही निर्णय रहेगा। जॉय एफोसा,आइरीन अलुमो ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकती हैं।

संभावित विजेता:

 NIG-W के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer