panth

भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज आर प्रेमदासा स्टेडियम कोलंबो में खेला जाना है जिसको लेकर टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बेहद उत्साहित है. गौरतलब है कि टीम के अनुभवी खिलाडियों की अनुपस्थिति में युवा कंधो पर जिम्मेदारी होगी. पंथ का मानना है कि आईपीएल से पहले इस सीरीज में खुद को साबित करने का या शानदार मौका है. इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान ऋषभ पंत ने कहा कि यह मेरे लिए शानदार मौका है जिसे मैं किसी भी कीमत पर गंवाना नहीं चाहूंगा, मेरी कोशिश रहेगी कि जीत में मैं अहम योगदान करू.

2 1

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का पूरा ध्यान निदाहास ट्रॉफी टी20 ट्राई सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर टिका है, ताकि वह टीम इंडिया में अपनी जगह स्थापित कर सकें. इस सीरीज में भारत के छह शीर्ष खिलाड़ियों को आराम दिया गया है जिससे युवा खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का यह अच्छा मौका होगा। ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा और मोहम्मद सिराज टीम में शामिल हैं.  मंगलवार से शुरू हो रहे इस सीरीज में इन युवा खिलाड़ियों के पास मौका है कि वे अपनी प्रतिभा से चयनकर्ताओं को प्रभावित करे व अगले साल होने वाले विश्वकप टीम में जगह बनाये. 3 1

टी-20 में पंथ का प्रदर्शन

बता दें, इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने अब तक भारत के लिए मात्र 2 अंतराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले है जिसमें 43.0 की औसत व 113.16 की स्ट्राइक रेट से कुल 43 रन बनाये है. खास बात यह है कि इस दो पारी में पथ एक बार नॉटआउट भी रहे है. आईपीएल में पंथ की विस्फोटक बल्लेबाजी किसी से छुपी नहीं है, आईपीएल के प्रदर्शन को देखते हुए ही इन्हें धोनी का उत्तराअधिकारी भी कहा जाने लगा. इस सीरीज में मिले मौके को पंथ कितना भुला पाते है यह तो आने वाला वक़्त ही बताएगा.

36

बताते चलें,  टीम इंडिया ने अपने सीनियर खिलाड़ियों विराट कोहली, एमएस धोनी और भुवनेश्वर कुमार को हार्दिक पांड्या व जसप्रीत बुमराह के साथ आराम दिया है।

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.