Nicola Carey 1

Nicola Carey: आगामी आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022, 4 मार्च 2022 से 3 अप्रैल 2022 तक न्यूजीलैंड में खेला जाने वाला है। वर्ल्ड कप 2022 वार्मअप मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की एक ऑलराउंडर के साथ बहुत हास्यपद घटना घटी। दरअसल, यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वार्मअप मैच से पहले क्रिकेटर वॉशरूम गई तो वो उसमें लॉक हो गईं। 20 मिनट उन्होंने दरवाजे को खोलने के लिए मेहनत की, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई और फिर उन्होंने टीम मैनेजर को इस बारे में बताया। यह घटना ऑस्ट्रेलिया की अलराउंडर निकोला कैरी (Nicola Carey) के साथ घटी।

Nicola Carey के साथ घटी यह घटना

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा शेयर किए गए वीडियो में निकोला कैरी (Nicola Carey) ने बताया,

“मुझे मैदान पर जाने से पहले वॉशरूम का इस्तेमाल करने की जरूरत थी, इसलिए मैं टायलेट में गई और दरवाजा बंद कर दिया, लेकिन बाहर नहीं निकल सकी। यह जाम हो गया था, इसलिए मुझे मिल्स (टीम मैनेजर) को इस बारे में बतना पड़ा कि कुछ लोग आकर दरवाजा खोलें और इस प्रक्रिया में उन्होंने मुझे एक बटर नाइफ दिया। बटर नाइफ उपयोगी साबित नहीं हुआ। इस बीच लोग हर बार मुझ पर हंस रहे थे कि उन्हें पता चल गया कि टॉयलेट क्यूबिकल में कौन है।”

आखिरकार मास्टर की मिली और कैरी अपने साथियों के साथ जुड़ने में सक्षम हो पाईं।

कब खेला जाएगा आईसीसी महिला वर्ल्ड कप

Nicola Carey

आगामी आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 4 मार्च 2022 से 3 अप्रैल 2022 तक न्यूजीलैंड में खेला जाने वाला है। महिला वर्ल्ड कप 2022 में कुल 8 टीमें, न्यूजीलैंड, भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, और बांग्लादेश प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए 29 दिनों तक एक-दूसरे से लड़ेंगी। महिला वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत मेजबान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच 4 मार्च को माउंट माउंगानुई में खेले जाने वाले मुकाबले के साथ होगी।

वहीं मिताली राज की अगुवाई वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम 6 मार्च को कट्टर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।एक महीने तक चलने वाले वर्ल्ड कप 2022 में आठ टीमें कुल 31 मैचों में प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी, यह मुकाबले  क्रमशः ऑकलैंड, तोरंगा, हैमिल्टन, डुनेडिन, क्राइस्टचर्च और वेलिंगटन सहित छह स्थानों पर खेले जाएंगे।