Nicholas Pooran

Nicholas Pooran: वेस्टइंडीज़ क्रिकेट टीम के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज़ निकोलस पूरन को आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में सनराइज़र्स हैदराबाद ने 10.75 करोड़ रूपये देकर अपनी टीम के साथ जोड़ा था. कोलकाता नाइट राइडर्स और हैदराबाद के बीच पूरन को लेकर बिडिंग वॉर भी देखने को मिली थी. लेकिन, ईशान किशन के हाथ से निकलने के बाद हैदराबाद किसी भी कीमत पर पूरन को खोना नहीं चाहती थी. ऐसे में अब निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने बताया कि आईपीएल में मिलने वाला इतना पैसा उनकी परफॉर्मेंस को प्रभावित करेगा या नहीं.

Nicholas Pooran ने किया खुलासा

Nicholas Pooran

वेस्टइंडीज़ टीम के ताबड़तोड़ विकेटकीपर बल्लेबाज़ निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में ज़रूरत से ज़्यादा पैसा मिला है. जिसे देख हर कोई हैरान था. क्योंकि उनका पिछले आईपीएल सीज़न में प्रदर्शन काफी ज़्यादा निराशाजनक था. लेकिन, हैदराबाद द्वारा 10.75 करोड़ में खरीदने के बाद पूरन ने इस बात को साबित किया कि एसआरएच ने इनको इतने महंगे में खरीद कर कोई गलती नहीं की है.

ऑक्शन में खरीदे जाने के बाद भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेली गई 3 मैचों की T20I सीरीज़ में पूरन ने बैक टू बैक 3 हाफ सेंचुरी जड़ी थी, और सबको इस बात से अवगत करवाया था कि वो आईपीएल 2022 में क्या करने वाले हैं. हालांकि ऑक्शन में इतने महंगे खरीदे जाने पर पूरन का कहना है कि दबाव तब ज़्यादा बढ़ जाता है जब आपकी परफॉर्मेंस आपके प्राइस टैग को जस्टिफाई नहीं कर रही हो.

निकोलस पूरन ने आईपीएल में मिले प्राइस टैग को लेकर ईएसपीएन क्रिकइन्फ़ो से कहा,

“एक प्रोफेशनल खिलाड़ी के रूप में, कभी-कभी मुझे लगता है कि यह करता है, खासकर जब आप अच्छा नहीं कर रहे होते हैं, तो मीडिया आपको निशाना बनाता है, बहुत सारे प्रशंसक आपकी आलोचना करते हैं, इसलिए यह [शुल्क] निश्चित रूप से एक भूमिका निभाता है. लेकिन, एक प्रोफेशनल के रूप में यह आपका काम है कि आप उस शोर को पीछे छोड़ दें और टीम के लिए प्रदर्शन करने का प्रयास करें.”

पिछले साल के खराब प्रदर्शन को लेकर भी दिया बड़ा बयान

Nicholas Pooran

आपको बता दें कि पिछले साल तक निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) आईपीएल में पंजाब किंग्स का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. लेकिन, पिछले साल उन्होंने आईपीएल में 12 मुकाबले खेलकर सिर्फ 85 रन बनाए थे. जिसके चलते उनकी काफी आलोचना भी की गई थी. इनके इस खराब प्रदर्शन की वजह से पंजाब ने इनको रिलीज़ भी कर दिया था.

लेकिन, निकोलस पूरन किस खतरनाक शैली के बल्लेबाज़ हैं, इस बात से उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सभी को अवगत करवाया है. साथ ही पिछले साल के अपने आईपीएल प्रदर्शन को लेकर पूरन ने कहा है कि एक खराब आईपीएल सीज़न, इस बात को नहीं बदल सकता कि वो किस प्रकार के खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं और यह सबने देखा भी है. इस बारे में निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने कहा,

“ऐसा नहीं लगता. सिर्फ इसलिए कि मेरा एक खराब सीजन था, यह उस खिलाड़ी को बदलने वाला नहीं है जो मैं हूं. मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी अच्छा कर रहा हूं और यह सबने देखा भी है. मेरे लिए यह मेरी टीम को वापस देने के बारे में है – सनराइजर्स ने मुझ में बहुत निवेश किया है और इसलिए मैं सिर्फ उनके लिए अपना सब कुछ देना चाहता हूं – मेरे लिए यह खुद का सबसे अच्छा संस्करण होने के बारे में है.”

बहरहाल, सनराइज़र्स हैदराबाद अपने आईपीएल 2022 के अभियान की शुरुआत 29 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ करेगी.