Nicholas Pooran talked about improving the team after the defeat
Nicholas Pooran talked about improving the team after the defeat

भारत-वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेली गई सीरीज के आखिरी मैच में भी टीम इंडिया ने 96 रन से जीत हासिल की. वहीं निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) की कप्तानी कैरेबियाई टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस पूरी श्रृंखला में भारतीय टीम का दबदबा बरकरार रहा. वहीं मेहमान टीम ने गदेंबाजी में भले ही छाप छोड़ी. लेकिन, गेंदबाजों ने खासा निराश किया. इस हार के बाद निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) का क्या मानना है इसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

3-0 से वेस्टइंडीज टीम को वनडे सीरीज में करना पड़ा हार का सामना

West Indies lost 3-0 in ODI series

दरअसल पहले फिल्डिंग करने उतरी वेस्टइंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ ने टीम को रोहित शर्मा और कोहली के तौर पर 2 महत्वपूर्ण सफलताएं दिलाई थीं. लेकिन, विकेट लेने की इस निरंतरता को विंडीज टीम बरकरार नहीं रख सकी और न ही मध्यक्रम और पुछल्ले बल्लेबाजों को रन बनाने से रोक सकी. होल्डर ने 4 विकेट जरूर झटके लेकिन, जब तक उन्होंने अपना ये करिश्मा दिखाया तब तक बल्लेबाज अपना कारनामा कर चुके थे.

वहीं वेस्टइंडीज की ओर से सिर्फ निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) और ओडीयन स्मिथ ने सम्मानजनक पारी खेली. इसके अलावा आखिर में अल्जारी जोसेफ ने भी 29 रन बनाए. हालांकि टीम को जिताने में ये तीनों ही खिलाड़ी नाकामयाब रही. लंबे वक्त बाद विंडीज टीम को इस तरह से 3-0 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है. वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने 38 साल बाद बड़ा इतिहास रचा है.

टीम में सुधार को लेकर कप्तान ने कही बड़ी बात

Nicholas Pooran Latest Statement

3 मैचों की वनडे सीरीज में मिली करारी हार के बाद मैच प्रजेंटेशन पर बात करते हुए निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने कहा,

“हमारे लिए यह एक बढ़िया मौका था. लेकिन, भारतीय टीम ने बढ़िया खेल दिखाया और उसके लिए भारतीय टीम को बधाई. अल्जारी जोसेफ की गेंदबाजी निश्चित तौर पर काफी कमाल की रही. हमारे लिए ये सीरीज एक सकारात्मक पक्ष रहा है. 50 ओवर के फ़ॉर्मेट में हमें अपनी टीम पर अभी काफी काम करना होगा.”

फिलहाल कप्तान के इस बयान से एक बात स्पष्ट हो गई है कि अभी 50 ओवर के इस फॉर्मेट में टीम को काफी सुधार करना होगा. उन्होंने संकतों में खिलाड़ियों को अपना गेम इंप्रूव करने की भी बात कह दी है. जो कहीं न कहीं बिल्कुल सही भी है.