WI faces clean sweep in odi series vs india -nicholas pooran talks about the reason of odis defeat

Nicholas Pooran: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने मेजबान का 3-0 से क्लीन स्वीप करते हुए इस श्रृंखला को अपने नाम कर लिया है. लगातार तीसरे मैच में मिली करारी शिकस्त के बाद कप्तान निकोलस पूरन काफी निराश दिखे और उन्होंने टीम के प्रदर्शन पर नाराजगी भी जाहिर की है. बुद्धवार को इस श्रृंखला का अंतिम मैच संपन्न हुआ. बारिश से बाधित ये मैच 36-36 ओवर का हुआ, जिसमें वेस्टइंडीज को विशाल लक्ष्य स्कोर का सामना करना पड़ा. लेकिन, टीम भारत के लक्ष्य से कहीं दूर रह गई और महज 137 रन पर पूरी टीम ढेर हो गई. इस मुकाबले में लगे DLS नियम को लेकर भी निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी.

DLS के मैच में आने से काफी कठिनाई झेलनी पड़ी- Nicholas Pooran

nicholas pooran on DLS

भारत के खिलाफ लगातार तीसरे मैच में मिली हार के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कप्तान निकोलस पूरन ने बातचीत करते हुए कहा,

“यह मैच और सीरीज हमारे लिए कठिन थी. हमने पहले दो मैचों में काफी सही चीजें कीं. मुझे लगता है कि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की. खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन, बहुत कम समय में बहुत सारे मैच हुए.

एक बल्लेबाजी समूह के रूप में, डीएलएस के खेल में आने के साथ यह एक चुनौती होने वाली थी. हमें कुछ साझेदारियां मिलीं. लेकिन, उतनी नहीं जितनी हम चाहते थे, इससे हमें मैच की कीमत चुकानी पड़ी.”

कुछ अनुभवहीन खिलाड़ी हैं- Nicholas Pooran

Nicholas Pooran on West indies players

इस सिलसिले में आगे बात करते हुए निकोलस पूरन ने कहा,

“कुछ अनुभवहीन खिलाड़ी हैं, जो अभी भी यह पता लगा रहे हैं कि एकदिवसीय क्रिकेट कैसे खेलें. आगामी न्यूजीलैंड सीरीज के इंतजार में, अब सभी के पास एक अच्छा विचार है. गुयाना के आने के बाद हमने इस सीरीज में काफी कुछ हासिल किया. पावरप्ले में गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, उन्हें विकेट नहीं मिले.

लेकिन यह ठीक है. खिलाड़ी हर मैच के साथ आत्मविश्वास से भरे होते जा रहे हैं. अपनी टी20 टीम से बहुत एक्साइटेड हूं. शुक्रवार को होने वाले मैच को लेकर उत्साहित हूं. उम्मीद है कि हम मैदान पर जाएंगे और भीड़ का मनोरंजन करेंगे.”

ऐसा रहा आखिरी मुकाबले का हाल

WI vs IND 3rd ODI

बात करें आखिरी वनडे मुकाबले की तो कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और उन्होंने निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को पहले गेंदबाजी के लिए निमंत्रित किया. भारतीय कप्तान का ये फऐसला सही भी साबित हुआ. जब बारिश ने मैच में खलल डाला तो टीम इंडिया 1 विकेट के नुकसान पर 113 रन का स्कोर खड़ा कर चुकी थी. ज्यादा बारिश के कारण मुकाबले को 36-36 ओवर का घोषित किया गया.

टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा शुभमन गिल ने नाबाद 98 रन बनाए. वहीं अय्यर ने 44 और धवन ने 58 रन की इनिंग खेली और इसी की बदौलत भारत ने जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसके जवाब में उतरी मेजबान 26 ओवर में 137 रन पर ऑलआउट हो गई और अंतिम मुकाबला भी गंवा दिया.

One reply on ““कुछ अनुभवहीन खिलाड़ी हैं जो…” हार के बाद निकोलस पूरन ने जाहिर की नाराजगी, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा”

Comments are closed.