Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट की दुनिया में हर पीढ़ी के अपने सुपरस्टार होते हैं. जैसे पहले कपिल देव, सुनील गावस्कर, इमरान खान और इयान बाथम का नाम आता है. फिर सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग और इंजमाम उल हक जैसे दिग्गज खिलाड़ी हुआ करते थे. ये अपने पीढ़ी के स्टार कहे जाते थे.

आज के समय में देखें तो विराट कोहली, रोहित शर्मा, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन जैसे हीरो नजर आते हैं. अब जब युवा क्रिकेटरों पर नजर डाले तो कुछ खिलाड़ियों के पास ऐसी प्रतिभा नजर आती है. जिसके कारण उन्हें अगली पीढ़ी का सुपरस्टार कहा जा सकता है.

आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे. जिनके प्रतिभा को देखकर कहा जाता है की ये खिलाड़ी अगले पीढ़ी के सुपरस्टार क्रिकेटर बन सकते हैं. इन खिलाड़ियों ने अंडर-19 स्तर पर और देश के लिए शुरुआती करियर में बहुत प्रभावशाली प्रदर्शन किया है. जो उनके लिए अहम साबित हो सकते हैं.

1. शुभमन गिल

भारतीय टीम के उभरते हुए सितारे शुभमन गिल का नाम इस लिस्ट में नजर आता है. गिल ने अंडर19 विश्व कप से ही खुद को साबित कर दिया था. जिसके बाद वो घरेलू क्रिकेट में बहुत अच्छा कर रहे हैं. उसके साथ ही इंडिया ए की टीम के लिए भी गिल ने बहुत अच्छा किया था.

शुभमन गिल ने अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 21 मैच खेला है. जिसमें उन्होंने 73.55 के औसत से 2133 रन बनाये हैं. जबकि लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने 45.60 के औसत से 2280 रन बनाये हैं. गिल ने टी20 फ़ॉर्मेट में 33.78 के औसत से 777 रन बनाये हैं.

गिल को फ़िलहाल भारत की टेस्ट और एकदिवसीय टीम में जगह मिल गयी है. हालाँकि उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया है. लेकिन भविष्य में वो जरुर नियमित रूप से टीम का हिस्सा होंगे. जिस अंदाज में वो खेलते हैं. उसके कारण भविष्य का सुपरस्टार ही कहा जा रहा है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse