151221 mdmqxwgqur 1606488393

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को सिडनी के मैदान पर खेला गया। मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को 66 रनों से हार झेलनी पड़ी। हार के साथ ही टीम इंडिया के लिए सीरीज में जीत हासिल करना मुश्किल हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद टीम इंडिया को एक बड़ा झटका आईसीसी ने भी दिया। आईसीसी ने भारतीय खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया।

आईसीसी ने टीम इंडिया पर लगाया जुर्माना

En0DubRUwAEyduo scaled e1606482910571

भारतीय क्रिकेट टीम के पहले वनडे मैच के दौरान टीम के गेंदबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन का नजर पेश किया था। मैच में भारतीय गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज 374 रन बना डाले। जब टीम लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी तो टीम 66 रनों से हार गई।

मैच में हार के बाद आईसीसी ने धीमी ओवर गति के लिये मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगा दिया। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने पहले वनडे के दौरान 50 ओवर पूरे करने के लिये चार घंटे और छह मिनट के लिये, जिसे देखने के बाद आईसीसी के मैच रैफरी डेविड बून ने यह जुर्माना लगाया।

विराट कोहली ने स्वीकार किया जुर्माना

EnzgcfYVgAARtGM scaled

आईसीसी ने टीम इंडिया के मैच के बाद एक प्रेस रिलीज जारी की जिसके मुताबिक कप्तान विराट कोहली ने इस उल्लघंन और प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार लिया है। मैच के दौरान  मैदानी अंपायर रॉड टकर और सैम नोगाजस्की, टीवी अंपायर पॉल रेफेल और चौथे अंपायर गेरार्ड एबोड ने भारतीय टीम का यह उल्लंघन तय किया।

वहीं मैच के बाद आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने मैच के बाद स्वीकार किया कि वह अब तक जो भी मैच खेले हैं, उसमे यह सबसे लंबा 50 ओवर का मैच था। पहले मैच हारना फिर जुर्माना लगना विराट कोहली के लिए यह काफी बड़ा झटका हो सकता है।

भारतीय गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन

Enz dsqVoAUbaav scaled

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों ने मैच के दौरान बेहद खराब गेंदबाजी की, भारतीय टीम की ओर से मोहम्मद शमी के आलवा बाकी सभी खिलाड़ियों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया। मैच के दौरान युजवेन्द्र चहल ने 89 रन, नवदीप सैनी ने 83 रन और जसप्रीत बुमराह ने 73 रन खर्च किए। शमी ने मैच में 10 ओवर में 59 रन खर्च करके 3 विकेट झटके।