Shubman Gill jamieson video

Team India vs New Zealand के बीच पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जा रहा है। मैच का पहला सेशन भारत और न्यूजीलैंड के लिहाज से मिला-जुला रहा। लेकिन दूसरे सेशन की शुरुआत में ही काइल जैमिसन ने अर्धशतक बना चुके Shubman Gill को आउट कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। गिल बल्लेबाजी के दौरान अच्छे दिख रहे थे, लेकिन शॉर्ट लेंथ डिलिवरी पर जैमिसन ने ये सफलता हासिल की।

Shubman Gill के उड़ गए स्टंप

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज Shubman Gill ने कानपुर टेस्ट मैच में लंच ब्रेक से लौटने के बाद काइल जैमिसन 30वां ओवर लेकर आए। ओवर की शुरुआती 5 गेंदों पर गिल ने एक भी रन नहीं बनाया, तभी जैमिसन ने 6वीं गेंद ऐसी फेंकी की Shubman Gill के चारों खाने चित्त हो गए।

जैमिसन ने फुल लेंथ बॉल फेंकी, जिसे गिल डिफेंड करना चाहते थे, लेकिन इनसाइड एज के साथ गेंद सीधे स्टंप पर जा लगी और स्टंप बिखर गए। आप वीडियो में देख सकते हैं कि मिडिल स्टंप को छोड़कर बाकी के दो स्टंप उड़ गए हैं। इसी के साथ गिल 52 (93) रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए।

जैमिसन बने भारत के लिए खतरा

Shubman Gill
Shubman Gill

Shubman Gill से पहले मयंक अग्रवाल के रूप में भारत को पहला झटका 21 के स्कोर पर लगा था। उन्हें भी जैमिसन ने टॉम ब्लंडल के हाथों कैच कराते हुए 12 रन ही आउट किया था। भारत को अब पार्टनरशिप की दरकार है। कीवी टीम ने दूसरे सेशन की शुरुआत शानदार की है, देखना होगा कि भारत किस प्रकार वापसी करता है।

इस मैच में भारतीय टीम अपने 6 बड़े खिलाड़ियों के बिना उतरी है। इसलिए मध्य क्रम में मौजूद अजिंक्य रहाणे व चेतेश्वर पुजारा के कंधों पर अधिक जिम्मेदारी रहने वाली है। वहीं अय्यर के पास खुद को साबित करने का ये बेहतरीन मौका होगा।