hardik pandya 5

Naseem Shah: एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त रविवार को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. जिसमें भारत ने 5 विकेट से पाकिस्तान को मात दी है. हालांकि इस मैच के दौरान पाकिस्तान के युवा तेज़ तर्रार गेंदबाज़ नसीम शाह को क्रैम्प्स के चलते काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. वहीं अब मैच का एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमें नसीम (Naseem Shah) रोते हुए मैदान से बाहर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

Naseem Shah रोते-रोते गए मैदान से बाहर

Naseem Shah

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 19 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ नसीम शाह ने भारत के खिलाफ अपनी ज़बरदस्त गेंदबाज़ी से सबका दिल जीता है. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में महज़ 6.75 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 27 रन देकर केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के रूप में दो बड़ी विकेट भी अपने नाम की थी.

हालांकि गर्मी ने नसीम को काफी ज़्यादा परेशान किया था. जिसकी वजह से उन्हें काफी ज़्यादा क्रैम्प्स भी आए. बता दें कि जब पारी के 17वें ओवर में नसीम अपना आखिरी ओवर डालने आए तो वह इतने दर्द में थे कि एक टांग पर आ गए थे.

बहुत ही मुश्किल से उन्होंने अपना आखिरी ओवर पूरा किया. जिसके बाद जब नसीम मैदान से बाहर जा रहे थे तो उनके आंखो में आंसू थे. वह अपनी आंखे नम होने से नहीं रोक पाए. जिसकी अब वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है.

टीम मैनेजमेंट ने बढ़ाया युवा खिलाड़ी का हौसला

Naseem Shah

नसीम शाह जब रोते हुए मैदान से बाहर जा रहे थे तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मैनेजमेंट ने युवा खिलाड़ी को चुप कराने की और उनका हौसला बढ़ाने की पूरी कोशिश की. नसीम मैच के दौरान क्रैम्प्स के चलते दर्द में कहराते हुए नज़र आ रहे थे.

अपने स्पेल के आखिरी ओवर के दौरान जब वह गेंदबाज़ी कर रहे थे, तो इस बात का साफ़ अंदाज़ा लगाया जा सकता था कि वह कितनी दर्द में थे. उन्होंने इस हालत में भी अपने अंतिम ओवर में लगभग रविंद्र जडेजा को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था. बहरहाल, पाकिस्तान के मैच हारने के बावजूद भी इस युवा खिलाड़ी के जोश की जमकर तारीफ की जा रही है.

यहां देखें वीडियो: