Untitled Project 2022 11 20T181312.289

“सूर्या के जैसा दुनिया में कोई नहीं है”, हार के बाद Kane Williamson हुए SKY के फैन, इन खिलाड़ियों को ठहराया शिकस्त का जिम्मेदार∼

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 20 नवम्बर को तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला बे ओवल में खेला गया. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुे निर्धारित 20 ओवरों में 191 रन बनाए. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 19 ओवरों में 126 रन बनाकर ही ढ़ेर हो गई और भारत ने यह मुकाबला 65 रनों से जीत लिया. वहीं इस मैच में मिली हार के बाद कीवी कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि उनकी टीम से कहां चूक हो गई.

Kane Williamson ने हार के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

Kane Williamson
Kane Williamson

न्यूजीलैंड को दूसरे मुकाबले में भारत के हाथों 65 रनों से हार का सामना करना पड़ा. मेहमान टीम पहले खराब गेंदबाजी करते भारतीय बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर खड़ा करने से नहीं रोक पाई. उसके बाद बल्लेबाजी में विलियमसन (Kane Williamson) के अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 रनों की पारी नहीं खेल पाया. जिसकी वजह से कीवी टीम को इतने बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा. वहीं मैच के केन हार का कारण बताते हुए कहा.

”यह हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रयास नहीं था. सूर्या की पारी दुनिया की शानदार पारियों में से एक है. मैंने अब तक जितनी भी पारियां देखी हैं उनमें से एक बेहतरीन पारी है. उनमें से कुछ शॉट, मैंने पहले कभी नहीं देखें. वे लाजवाब थे.  फिर से, मैं सूर्यकुमार के बारे में कहूंगा, उनकी पारी हार जीत का अंतर थी.”

केन विलियमसन (Kane Williamson) ने आगे कहा,

”हम अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाए, लेकिन चेंज करना थोड़ा मुश्किल था, क्योंकि भारत ने कुछ स्विंग हासिल करने के बाद अच्छा प्रदर्शन किया. उन कुछ क्षेत्रों को देखना और सुधार करना महत्वपूर्ण है. छोटे हाशिये पर देखने की जरूरत है. कभी-कभी एक विशेष पारी भी हो सकती है, सूर्या दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं”

विलियमसन के अलावा कोई भी कीवी बल्लेबाज नहीं चल पाया

Kane Williamson 2022
Kane Williamson 2022

भारतीय गेंदबाजी के सामने कोई भी कीवी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हो पाया. हालांकि केन कप्तान विलियमसन (Kane Williamson) ने कप्तानी पारी खेलते हुए 52 गेंदों में 61 रन की धीमी पारी खेली और डेविन कॉन्वे 25 रनों की दूसरी सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज रहे, जबकि 3 कीवी बल्लेबाजों को बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटना पड़ा. न्यूजीलैंड की टीम 19 ओवरों में 126 रनों पर सिमट गई. जबकि 8 बल्लेबाजों मिलकर कुल 32 रन बनाए. भला ऐसे प्रदर्शन से न्यूजीलैंड की टीम कैसे जीत सकती थी.

यह भी पढ़े: एक बार अर्जुन तेंदुलकर ने 140kmph की गेंदों से ढाया कहर, कंजूसी से गेंदबाजी कर विकेट झटक गोवा को दिलाई जीत