निदास ट्रॉफी में बुधवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 17 रनों से हरा दिया. जहां कप्तान रोहित शर्मा व सुरेश रैना ने शानदार बल्लेबाजी की. वहीं भारतीय गेंदबाजों ने बंगलादेशी बल्लेबाजों को बांध कर रखा. जिसकी बदौलत पिछले मैच में लंका के सामने पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम लड़खड़ा सी गयी.

भारत के 177 रनों के जबाब में बंगलादेशी टीम 20 ओवर खेलने के बाद छह विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी. इस मैच में वाशिंगटन सुन्दर ने तीन विकेट जबकि शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया.

गौरतलब है कि इस सीरीज में टीम के स्थाई विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी नहीं खेल रहे है.उनके स्थान पर दिनेश कार्तिक विकेट के पीछे की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. साथ ही धोनी की कमी महसूस न हो इसके लिए भरसक प्रयास भी कर रहे है. जिसका नज़ारा बुधवार को भी देखने को मिला जब पूरे मैच के दौरान कार्तिक वाशिंगटन सुन्दर को समझाते दिखे.

सीमित ओवरों के क्रिकेट में नियमित विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ऐसा करने के लिए जाने जाते रहे हैं. कार्तिक ने सुंदर के साथ मिलकर एक जाल बुना जिसमें बांग्‍लादेशी खिलाड़ी फंस गए. दोनों की बातचीत हिंदी व अंग्रेजी समझने वाले बांग्‍लादेशी खिलाड़ी न समझ सकें, इसके लिए उन्‍होंने थामिज्ह (तमिल भाषा का विकसित रूप) में बात की.

दिनेश कार्तिक और वाशिंगटन सुंदर, दोनों ही तमिलनाडु के लिए खेलते हैं. सुंदर ने जहां हाल ही में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया है, वहीं दिनेश कार्तिक ने 2004 में टेस्‍ट व वनडे डेब्‍यू किया था.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *