Deepak Hooda

Deepak Hooda को भारत बनाम वेस्ट इंडीज वनडे सीरीज में टीम इंडिया में जगह मिल गई है। 26 जनवरी की रात तकरीबन 10:30 बजे बीसीसीआई ने आगामी वेस्टइंडीज के भारत दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया है। दीपक हूडा (Deepak Hooda) ने आईपीएल टूर्नामेंट के जरिए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी की क्षमता से नाम कमाया है। लेकिन पिछले साल एक भारतीय क्रिकेटर ने दीपक हूडा का करियर खत्म करने की धमकी दी थी।

इस खिलाड़ी से हुआ था Deepak Hooda का झगड़ा

Deepak Krunal

दरअसल, साल 2021 की शुरुआत में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आगाज होने वाला था। इस टूर्नामेंट में दीपक हूडा (Deepak Hooda) बड़ौदा की टीम से खेल रहे थे। टूर्नामेंट शुरू होने से एक शाम पहले दीपक हूडा का बड़ौदा टीम के कप्तान क्रुणाल पंड्या से जदरदस्त झगड़ा हो गया था। वहीं क्रुणाल पंड्या जिन्हें आपने आईपीएल में मुंबई इंडियंस से खेलते हुए देखा है।

क्रुणाल पंड्या ने दी थी करियर खत्म करने की धमकी

krunal pandya Troll on twitter

दीपक हूडा (Deepak Hooda) ने झगड़े के बाद आरोप लगाया कि क्रुणाल पंड्या ने उनका करियर खत्म करने की धमकी दी है। बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन को खत लिखकर टीम के बायो बबल से अलग हो गए। उनके इस व्यवहार के चलते बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन ने पूरे सीजन के लिए उन्हें सस्पेंड कर दिया था। इसके बाद हूडा ने खुद को एक कमरे तक सीमित कर लिया था, यहां तक कि दीपक अपने दोस्तों और परिवार वालों से भी बात नहीं करते थे।

IPL से वापस आया आत्मविश्वास

Deepak

निराशा से जूझ रहे दीपक हूडा (Deepak Hooda) के लिए आईपीएल (IPL)आशा की किरण बन कर आया था। आईपीएल की टीम पंजाब किंग्स ने दीपक हूडा को अपनी टीम में शामिल किया। इसके लिए उन्होंने पंजाब किंग्स के मेंटर अनिल कुंबले और तत्कालीन कप्तान के. एल राहुल को सारा श्रेय दिया था। आईपीएल में खेलने के बाद दीपक के आत्मविश्वास में उछाल आया और उन्होंने राजस्थान के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में छह मैच में 73.50 की प्रचंड एवरेज से 294 रन बना डाले।

वनडे टीम में मिली Deepak Hooda को जगह

अब दीपक हूडा (Deepak Hooda) को भारत और वेस्ट इंडीज के बीच शुरू होने जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की स्क्वाड में मौका दिया गया है। इससे पहले साल 2017-18 में भी वह स्क्वॉड में शामिल किए गए थे, लेकिन तब प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई थी। वेस्ट इंडीज का भारत दौरा 6 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। देखना दिलचस्प होगा कि दीपक हूडा को इस सीरीज में खेलने का मौका मिलता है या नहीं।

वनडे टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान