CSK vs KKR in IPL 2020

आईपीएल 2020 का 21वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राईडर्स के बीच 7 अक्टूबर को अबुधाबी के शेख जायद इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहाँ कोलकाता ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में चेन्नई की टीम जहाँ पंजाब के खिलाफ 10 विकटों की जीत के साथ मैदान में उतरेगी.

वहीं कोलकाता की टीम अपने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली करारी हार को भुलाना चाहेगी. इस मुकाबले को जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राईडर्स पॉइंट्स टेबल में टॉप 4 पर आना चाहेगी.

आकड़ों के आधार पर भारी है चेन्नई सुपर किंग्स

csk team

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच अब तक कुल 23 मैच खेले गए हैं, जिसमे से 14 मैच चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने जीते हुए हैं. वहीं 8 मैच केकेआर की टीम ने जीते हुए हैं. इस मैच में चेन्नई के पास केकेआर के खिलाफ अपनी 15वीं जीत का मौका होगा.

वहीं केकेआर के पास अपनी 9वीं जीत का मौका होगा. दोनों टीमों के बीच एक मैच बेनतीजा भी रहा है. इसी कारण आकड़ो के आधार पर चेन्नई का पलड़ा कोलकाता से भारी है.

दोनों टीमों की हालिया स्थिति

2 13 1 e1602075995783

कोलकाता नाईट राईडर्स की टीम में कई शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन कप्तान दिनेश कार्तिक की फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. दिनेश करती शुरूआती मैचों में अभी तक टीम के लिए कुछ ख़ास नहीं कर सके हैं, जबकि ऐसी ही कुछ हालत टीम के तूफानी ऑल राउंडर आंद्रे रसेल की है.

दूसरी ओर यदि महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो, चेन्नई की टीम लगातार तीन हार के बाद लय में लौट रही है. महेंद्र सिंह धोनी की टीम अब शीर्ष चार में जगह बनाने को बेताब होगी. धोनी ने लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन पर भरोसा बनाये रखा जिन्होंने पिछले मैच में 53 गेंद में नाबाद 83 रन बनाए.

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वॉटसन और फाफ डु प्लेसी के बीच रिकार्ड 181 रन की साझेदारी की मदद से चेन्नई ने दस विकेट से जीत दर्ज की.

पिच रिपोर्ट

pitch

अबु धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम की पिच में बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन देखने को मिलता है. इस पिच से तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलती हैं और स्पिनरों का गेंद भी इस पिच पर घूमता है. हालांकि, जो बल्लेबाज इस पिच पर कुछ समय बिताता है.

वह रन भी आसानी से बनाने लगता है, इसलिए इस पिच पर गेंद और बल्ले दोनों का अच्छा संतुलन रहता है. निश्चित रूप से यह मैच काफी रोचक होने वाला है. पहले बल्लेबाजी वाली टीम अगर 170 रन बनाएगी, तो वह एक बहुत अच्छा स्कोर होगा.

कोलकाता नाईट राईडर्स ने जीता टॉस, किया बल्लेबाजी का फैसला

आपको बता दें कि इस मैच का टॉस कोलकाता नाईट राईडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक के पक्ष में गिरा है, जिसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. कोलकाता की टीम में इस मैच के लिए कोई भी बदलाव नहीं हुआ है, जबकि चेन्नई की टीम में पीयूष चावला की जगह करन शर्मा को शामिल किया गया है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

whatsapp image 2020 10 07 at 9 55 25 am 1

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, कमलेश नगरकोटी, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारेन

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वॉटसन, फाफ डू प्लेसिस, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो दीपक चाहर, करन शर्मा, शार्दुल ठाकुर, सैम करन