कोहली डिविलियर्स

इंडियन प्रीमियर लीग में जब दुनिया के दो दिग्गज बल्लेबाज एक साथ बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो तो उसे देखने का मज़ा ही अलग है. भले ही सामने वाले गेंदबाज को गेंदबाजी करते वक़्त पसीने छूट रहे होते हो लेकिन फैन्स के लिए तो यह सीन वाकई बेहतरीन होता है.
दरअसल, हम यहां आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और इसी टीम से खेल रहे एबी डिविलियर्स की बात कर रहे हैं. दिल्ली के खिलाफ एक बार फिर इन दोनों का बल्ला हल्ला बोला. दोनों ने शतकीय साझेदारी कर फैन्स का दिल जीत लिया. इस दोनों की बेहतरीन पारी के बदौलत ही आरासीबी ने यह मैच आसानी से जीत लिया. हालांकि ऐसा इस सीजन बहुत कम बार देखने को मिला जिसका खामियाजा टीम को प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होकर भुगतना पड़ा.
अक्सर ये दोनों खिलाड़ी एक दूसरे का सपोर्ट करते और एक दूसरे का बचाव करते देखें जाते हैं. जब विराट और एबी बल्लेबाजी करने भी उतरते हैं तो इनकी बेमिसाल बॉन्डिंग देखते ही बंटी है. ये तो आईपीएल जैसे टूर्नामेंट का शुक्रगुजार होना चाहिए जिसके जरिये इन दोनों को एक साथ खेलते देखने का मौका मिला. नहीं तो यह शायद ही कभी संभव था.
दिल्ली के खिलाफ खेली गयी पारी के बाद डिविलियर्स ने विराट को लेकर एक खुलासा किया. डिविलियर्स ने बाते कि जब वे बल्लेबाजी करने आये थे तो उन्हें मौजूदा फार्म को लेकर थोड़ी टेंशन थी. बुखार से उबरने के बाद एबी के बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे. इस बात का मानसिक प्रेसर एबी पर था लेकिन जब उन्होंने विराट को शानदार लय में बल्लेबाजी करते देखा तो मानसिक सुकून मिला. जिसके बाद उन्होंने भी बल्लेबाजी का लुफ्त उठाना शुरू किया.
बता दें, कोहली और डिविलियर्स की जोड़ी ने दिल्ली के गेंदबाज़ों को और हावी नहीं होने दिया. दोनों ने तीसरे विकेट लिए 118 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की राह पर बनाए रखा. कोहली ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 40 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके तथा तीन छक्के लगाए

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *