nz vs pak test 2020

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला गया पहला टेस्ट मुकाबला खत्म हो चुका है. इस मैच को न्यूजीलैंड की टीम ने 101 रन से जीत लिया है. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को शुरूआत में दो सफलता जल्दी हासिल हुई. लेकिन इसके बाद गेंदबाजों को विकेट हासिल करने में काफी ज्यादा मशक्कत का सामना करना पड़ा.

न्यूजीलैंड के आगे पस्त हुई पाकिस्तान की टीम

nz vs pak test 2020

पहली इनिंग में बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान के सामने 431 रन का बड़ा लक्ष्य रख दिया था. जिसका पीछा करने उतरी पहली पारी में पाकिस्तान की पूरी टीम महज 239 रन पर ऑल आउट हो गई थी.

इसके बाद दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाते हुए अपनी पारी घोषित कर दी थी. लेकिन पाकिस्तान न्यूजीलैंड के दिए हुए लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब नहीं हुई, और टेस्ट मैंच गंवाना पड़ा.

फवाद आलम की शतकीय पारी भी नहीं दिला पाई पाकिस्तान को जीत

mohammed rizwan pak

दूसरी पारी में 373 रन के मिले लंबे टारगेट को चेस करने उतरी पाकिस्तान की पूरी टीम 271 रन पर ऑल आउट हो गई, और मैच न्यूजीलैंड के खाते में आसानी से चला गया. हालांकि पाकिस्तान की तरफ से फवाद आलम ने जरूर शतकीय (102) पारी खेली.

लेकिन उनकी यह पारी टीम को जीत दिलाने में नाकाम साबित रही. फवाद आलम के अलावा पाकिस्तान की ओर से सिर्फ मोहम्मद रिजवान ने भी (60) की लंबी पारी खेली थी. लेकिन इसके अलावा पूरी टीम जल्द ही ढेर हो गई, और पहला मैच गंवा दिया.

न्यूजीलैंड की टीम से इन बल्लेबाजों ने बनाए सबसे अधिक रन

nz vs pak

न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियमसन ने पहली पारी में धमाकेदार शतक ठोका था. उन्होंने 297 गेंदों का सामना करते हुए धुंआधार 129 रन बनाए थे. जिसके दम पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 431 रन का लक्ष्य दिया था. रॉस टेलर के बल्ले से पहली पारी में 70 रन निकले थे. जबकि हेनरी निकोलस ने 56 रन बनाए थे.

इसके साथ ही बीजे वाटलिंग ने भी पहली पारी में 73 रन ठोके थे. दूसरी पारी में 5 रन बनाकर आउट हो गए थे. टॉम लाथम (53) टॉम ब्लंडेल (64) रन बनाए. पहला मैच जीतने के बाद टेस्ट चैंपियनशिप में भी न्यूजीलैंड की पोजीशन में बदलाव हो चुका है. हालांकि अभी तक आईसीसी की ओर से इस खबर की पुष्टि नहीं की गई है.