new zealand-WTC
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत-न्यूजीलैंड (Ind vs New Zealand) के बीच खेले गए पहले ऐतिहासिक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC) मैच में कीवी टीम ने भारत को 8 विकेट से शिकस्त देते हुए इस खिताबी मुकाबले को अपने नाम कर लिया है. बारिश से प्रभावित होने वाले इस मुकाबले में विरोधी टीम को किसी एक खिलाड़ी की वजह से जीत हासिल नहीं हुई. बल्कि इसके लिए पूरी टीम ने अपना दमखम झोंक दिया था. मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए काइल जैमिसन और कप्तान केन विलियमसन के अलावा पूरी टीम ने आखिर तक प्रयास जो सफल साबित हुआ.

काइल जैमिसन

New Zealand

इस मैच में रॉय टेलर से लेकर डेवॉन कॉनवे, नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने भी अपना 100 प्रतिशत दिया. काइल जैमिसन की बात करें तो इस जीत की नींव उन्होंने पहली पारी में ही रख दी थी. 6 फुट 7 इंच लंबे इस गेंदबाज ने पहली पारी में 31 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे. ऐसे में टीम इंडिया सिर्फ 217 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. 8 टेस्ट मैच में 46 विकेट ले चुके जैमिसन ने दोनों पारियों में कोहली को अपना शिकार बनाया.

रिजर्व डे के दिन खेल की शुरूआत में कीवी न्यूजीलैंड की टीम को जीत के लिए कोहली औैर पुजारा का विकेट चाहिए था. ऐसे में पहले सेशन की शुरूआत होते ही उन्होंने अपनी टीम की ये इच्छा पूरी कर दी. 7 विकेट चटकाने के साथ ही उन्होंने इस मैच में 16 गेंदों पर 21 रन की बेहतर पारी भी खेली थी.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse